×

यहां आतंकी घुसने की फिराक में, पुलिस ने जारी किया अलर्ट

खुफिया एजेंसियों ने नेपाल बॉर्डर से भारत में आतकी घुसपैठ होने की आशंका जताई है। एजेंसियों के अनुसार सात आतंकी नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं।

Roshni Khan
Published on: 8 Nov 2019 9:47 AM GMT
यहां आतंकी घुसने की फिराक में, पुलिस ने जारी किया अलर्ट
X

नई दिल्ली: खुफिया एजेंसियों ने नेपाल बॉर्डर से भारत में आतकी घुसपैठ होने की आशंका जताई है। एजेंसियों के अनुसार सात आतंकी नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं। खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक नेपाल बॉर्डर पर हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

ये भी देखें:फिरोजाबाद : आबकारी विभाग ने अवैध शराब की ढाई सौ से ज्यादा पेटियां की बरामद

पुलिस, SSB और खुफिया एजेंसियों ने नेपाल बॉर्डर पर सतर्कता बढ़ा दी

पुलिस, SSB और खुफिया एजेंसियों ने नेपाल बॉर्डर पर सतर्कता बढ़ा दी है। यूपी के पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर समेत जिलों की सीमा नेपाल से जुड़ी हुई है।

खुली सीमा होने के कारण दोनों देशों के नागरिकों के आने-जाने को लेकर कोई रोक न होने और घने जंगल होने का लाभ उठाकर अपराधी आसानी से इधर-उधर चले जाते हैं।

साल 1993 में कानपुर में राजधानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों में हुए सीरियल बम धमाके में बहराइच में हमले का मास्टरमाइंड इरफान पकड़ा गया था। 2014 में नेपाल के पास रुपैडिहा बॉर्डर (बहराइच) से तीन आतंकी SSB ने पकड़े थे। सीमा की सुरक्षा में लगी SSB के अलावा बहुत से अन्य सुरक्षा एजेंसियों की कड़ी निगरानी की वजह से देश विरोधी ताकतों के मंसूबे सफल नहीं हो पाते हैं।

खुफिया एजेंसियों ने सरकार को जानकारी दिया है कि सात आतंकवादी नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ करने की कोशिश में हैं। इस इनपुट के बाद से नेपाल बॉर्डर पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। एसपी पूनम ने बॉर्डर सीमा के जुड़े थानों की पुलिस को सतर्कता बढ़ाने, SSB के साथ पैदल गश्त करने और संदिग्धों पर कड़ी निगरानी रखने के आदेश दिए हैं।

ये भी देखें:दिल्लीः RBI के प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

जनपद के चार थानों तिकुनियां, चंदनचौकी, गौरीफंटा और संपूर्णानगर की सीमा नेपाल बॉर्डर से जुड़ी है। चारों थाना प्रभारियों को सीमा पर SSB के साथ मिलकर पैदल गश्त करने और संदिग्धों पर कड़ी नजर रखने के आदेश दिए हैं। LIU के साथ ही अन्य सुरक्षा एजेंसियों से संपर्क बना है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story