×

गुजरात चुनाव : कांग्रेस की पाटीदार नेताओं, अल्पेश के साथ बैठक

Rishi
Published on: 17 Nov 2017 4:17 PM GMT
गुजरात चुनाव : कांग्रेस की पाटीदार नेताओं, अल्पेश के साथ बैठक
X

गांधीनगर/नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेताओं के साथ और हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए ओबीसी समुदाय के नेता अल्पेश ठाकोर के साथ दिल्ली में बैठक गहन कर रही है। यह बैठक गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप देने के लिए हो रही है। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने कहा कि भाजपा द्वारा शुक्रवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने 70 उम्मीदवारों की सूची घोषित करने के बाद कांग्रेस सीईसी भी शुक्रवार देर शाम तक सूची जारी कर सकती है।

राज्य विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 21 नवंबर है।

ये भी देखें: गुजरात चुनाव में BJP को मिलेगा मुस्लिम महिलाओं का साथ, कांग्रेसी सर्वे में हुआ खुलासा !

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने बीते शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में गुजरात चुनाव के पहले चरण के लिए 70 उम्मीदवारों के नाम को मंजूरी दी थी।

सूत्रों के अनुसार, उम्मीदवारों के नाम को शुक्रवार को सार्वजनिक किए जाने की संभावना है, खास तौर पर जब भागवा पार्टी ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है।

कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद अहमद पटेल व कुछ वरिष्ठ नेता पीएएएस के नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। पाटीदार नेता पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग रहे हैं।

पीएएएस समूह के नेताओं में समूह के संयोजक हार्दिक पटेल बैठक में मौजूद नहीं हैं, लेकिन दिनेश बमभानिया, लित वसोया, मनोज पनारा, कीर्तिभाई पटेल दिल्ली में बैठक के लिए मौजूद हैं।

सूत्रों ने कहा है कि ओबीसी के नेता अल्पेश अल्पेश ठाकोर भी बैठक में भाग ले रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस अल्पेश ठाकोर को उत्तरी गुजरात के अल्पेश ठाकोर के प्रभुत्व वाली सीटों पर उम्मीदवार चयन करने व उन्हें व उनके पिता को टिकट देने पर सहमति हुई है।

अल्पेश ठाकोरे गांधीनगर में बीते महीने एक बड़े समारोह में कांग्रेस में शामिल हुए थे। इस समारोह में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी में उनका स्वागत करने के लिए मौजूद थे।

पाटीदार समूह ने कहा है कि चाहे वह कांग्रेस का समर्थन करें या न करे, मगर वे निश्चित तौर पर भाजपा का विरोध करेंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story