×

जब कड़ाके की ठंड में मंत्री जोसेफ ने पत्नी संग निहारा ताज

Rishi
Published on: 30 Dec 2017 2:16 PM GMT
जब कड़ाके की ठंड में मंत्री जोसेफ ने पत्नी संग निहारा ताज
X

आगरा : मोदी सरकार में पर्यटन मंत्री स्वतंत्र प्रभार अल्फोंस जोसेफ आज परिवार समेत ताजमहल का दीदार करने पहुंचे। कड़ी ठंड में पत्नी के साथ घूम रहे मंत्री की तस्वीर जैसे ही कैमरामैन ने खींची तो वो मुस्कुराए बिना नही रह सके।ताजमहल पर कोहरे के कारण उन्हें ताजमहल का रायल गेट और सेंट्रल टैंक से दीदार नही हो पाया। इसके बाद उन्होंने मुख्य इमारत के पास जाकर तस्वीर खिंचवाई।

ये भी देखें : दक्षिण गेट से ताजमहल का दीदार हो सकता है बंद, जानें क्यों?

मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि अगले माह वो ऑफिशियल विजिट पर आगरा आ रहे हैं और उसके बाद यहां की परेशानियो को दूर करेंगे। मंत्री के अनुसार अगले माह संस्कृति मंत्री और एएसआई के चीफ ऑफिशियल के साथ ताजमहल आएंगे। ताजमहल पर प्रवेश के लिए देशी और विदेशी पर्यटकों की एक ही लाइन लगने पर उनका कहना था कि अभी तो इसका नियम नही है पर जल्द इसके लिए अलग व्यव्यस्था की जानी है।

ये भी देखें :और देखते-देखते अचानक यूं गायब हुआ ताज महल…

ताजमहल पर बढ़ती भीड़ को देख चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि लगातार बढ़ रही भीड़ को कंट्रोल करने के लिए योजना बनाई जा रही है। ताजमहल पर इंतजाम में कमी पर सरकार के काम पूछने पर उन्होंने कहा कि इसी लिए तो हम आ रहे हैं। हमने स्टेट गवर्मेंट के साथ 400 करोड़ का प्लान बनाया है और पैसा स्वीकृत हो चुका है। अब हम ताजमहल और अन्य पर्यटन स्थलों का इंफ्रास्ट्रक्चर सुधारेंगे। मंत्री ने कहा कि भारत मे टूरिज्म बहुत है और रिलिजियस टूरिज्म बहुत है और सरकार इसपर काम कर रही है।

देखें तस्वीरें :

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story