×

Amaravati Murder Case: एक और नुपुर समर्थक की जघन्य हत्या का सीसीटीवी वीडियो, अब अमरावती हत्याकांड

Amaravati Chemist's Murder Case: जिस तरह की बर्बरता कन्हैयायलाल के साथ की गई थी, उसी तरह की बर्बरता अमरावती के 54 वर्षीय केमिस्ट उमेश कोल्हे के साथ भी की गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 July 2022 1:25 PM GMT
X

Amaravati Chemist's Murder Video

Amaravati Chemist's Murder Video: उदयपुर के एक टेलर की वीभत्स हत्याकांड से देश उबरा भी नहीं था कि एक और निर्मम हत्या के खुलासे ने लोगों को गहरा शॉक दिया है। जिस तरह की बर्बरता कन्हैयायलाल के साथ की गई थी, उसी तरह की बर्बरता अमरावती के 54 वर्षीय केमिस्ट उमेश कोल्हे के साथ भी की गई। दोनों हत्याकांड के पीछे की वजह भी एक ही है। उमेश ने भी बीते दिनों पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में एक सोशल मीडिया पोस्ट किया था, जिसका स्क्रीनशॉट धर्म विशेष के लोगों के ग्रुप में भी वायरल हो गया था। इसके बाद उनकी हत्या कर दी गई थी।

उमेश की हत्या 21 जून को ही कर दी गई थी, लेकिन हत्या के बारे में काफी चीजों का खुलासा अब जाकर हुआ है। इस खुलासे में 28 जून को उदयपुर में हुई हत्या का अहम योगदान माना जा रहा है। दोनों का पैटर्न भी बिल्कुल समान है। अमरावती की घटना से जुड़े दो सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं। एक फुटेज में मृतक उमेश और उनके बेटा स्कीटी से गुजरता नजर आ रहा है। जबकि दूसरे फुटेज में आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद भागते नजर आ रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना 21 जून की रात 10 से 10.30 बजे के बीच हुई थी। मृतक उमेश कोल्हे रोजाना की तरह उस दिन भी अपनी दवा दुकान अमित मेडिकल स्टोर बंद करके घर जा रहे थे। 27 वर्षीय उनका बेटा संकेत और उनकी पत्नी वैष्णवी एक अन्य स्कूटर पर सवार थे। रास्ते में दो बाइक सवार अचानक उमेश की स्कूटी के सामने आ गए। उनमें से एक ने उनकी गर्दन पर चाकू से वार कर दिया । उमेश को पास के एक्सॉन अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

पुलिस का कहना है कि उमेश कोल्हे ने वाट्सएप पर नूपुर शर्मा का समर्थन करते हुए एक पोस्ट प्रसारित किया था। गलती से उसने मुस्लिम सदस्यों वाले ग्रुप पर भी यह संदेश पोस्ट कर दिया, जो उसके कस्टमर भी थे। पुलिस ने इस मामले में 22 जून को मुद्दसिर अहमद और शाहरूख पठान को गिरफ्तार कर लिया था। उनसे की गई पूछताछ में इस हत्याकांड में चार अन्य लोगों की मिलीभगत सामने आई। जिसमें से तीन अब्दुल तौफिक (24), शोएब खान (22) और अतिब राशिद (22) को 25 जून को ही अरेस्ट कर लिया गया था। चौथी शमीम फिरोज अहमद फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, उसे हत्याकांड का मास्टमांइड माना जा रहा है।

राणा दंपति एक्टिव

हनुमान चालीसा का मुद्दे पर महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल ला देने वाली लोकसभा सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा भी सक्रिय हो गए हैं। अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने उमेश कोल्हे हत्याकांड में महाराष्ट्र पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को खत लिखा है। वहीं उनके पति और अमरावती की बडनेरा विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक रवि राणा का कहना है कि उद्धव सरकार ने इस मामले को अलग एंगल देने के लिए पुलिस पर दवाब डाला था। उन्होंने कहा कि वह नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से इस मामले की जांच के लिए मिलेंगे।

Admin 2

Admin 2

Next Story