×

करतारपुर कॉरिडोर: पाक के बुलावे पर सिद्धू की हामी, सीएम का इंकार

पड़ोसी देश पाकिस्तान 28 नवंबर को करतारपुर साहिब कॉरिडोर का  शिलान्यास करने वाला है इस मौके पर उसने भारत के कई नेताओं को निमंत्रण भेजा। निमंत्रण पर पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी सहमति जाता दी है। सिद्धू ने कहा, वो पाकिस्तान जाना चाहते हैं। उन्होंने सरकार से अनुमति मांगी है। अनुमति मिली तो वह जरूर जाएंगे।

Rishi
Published on: 25 Nov 2018 10:06 AM GMT
करतारपुर कॉरिडोर: पाक के बुलावे पर सिद्धू की हामी, सीएम का इंकार
X

चंडीगढ़ : पड़ोसी देश पाकिस्तान 28 नवंबर को करतारपुर साहिब कॉरिडोर का शिलान्यास करने वाला है इस मौके पर उसने भारत के कई नेताओं को निमंत्रण भेजा। निमंत्रण पर पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी सहमति जाता दी है। सिद्धू ने कहा, वो पाकिस्तान जाना चाहते हैं। उन्होंने सरकार से अनुमति मांगी है। अनुमति मिली तो वह जरूर जाएंगे।

ये भी देखें : 16 पॉइंट्स में जानिए कहानी उस करतारपुर की जिसे इंडियन दूरबीन से निहारते हैं

आपको बता दें, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जाने से इंकार कर दिया है।

सिद्धू ने मांगी अनुमति

मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के निमंत्रण का जवाब देते हुआ कहा, करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास के इस ऐतिहासिक क्षण में मैं आपसे मिलना चाहता हूं। मैंने इस आयोजन में शामिल होने के लिए अपना आवेदन विदेश मंत्रालय को भेजा है।

यह भी पढ़ें: करतारपुर साहिब पर मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, बॉर्डर तक बनेगा कॉरिडोर

अमरिंदर का इंकार

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, पंजाब में आतंकी हमले लगातार जारी हैं। पाकिस्तान सेना द्वारा भारतीय सेना के जवानों को मारा जा रहा है, इसलिए वह पाकिस्तान के आमंत्रण पर वहां नहीं जाएंगे।

यह भी पढ़ें: सरकार पर बरसे उद्धव, कहा-हिन्दुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ मत करो2018/

सुषमा का इंकार

सुषमा स्वराज भी पाकिस्तान नहीं जा रही हैं। उन्होंने व्यस्त रहने की बात कही है, स्वराज के स्थान पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर और हरदीप सिंह पुरी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इमरान खान करेंगे उद्घाटन

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 28 नवंबर को इस कॉरिडोर में अपनी तरफ के हिस्‍से का उद्धाटन करेंगे। सुषमा के अलावा पंजाब के मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री सुषमा स्‍वराज को भी बुलावा भेजा था। हालांकि पंजाब के मुख्‍यमंत्री के दफ्तर की ओर से अभी तक आधिकारिक बुलावा न मिलने की बात कही गई है।

पाक के विदेश मंत्री ने किया था ट्वीट

कुरैशी ने न्‍योता देते हुए ट्वीट किया, ‘पाकिस्‍तान की तरफ से मैं विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज, कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू को 28 नवंबर को होने वाले करतारपुर कॉरिडोर से जुड़े कार्यक्रम के लिए आमंत्रित करता हूं।’ अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इन्‍हें आधिकारिक निमंत्रण पत्र भी भेज दिए गए हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story