×

सीएम अमरिंदर जाएंगे कोर्ट: कृषि कानून के खिलाफ न्याय की मांग, हुआ बड़ा एलान

अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कृषि कानून विरोधी बिल बताते हुए कहा, “हमारे मन में बहुत स्पष्ट हैं, ये किसान विरोधी बिल हैं। हम सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।“

Chitra Singh
Published on: 6 Jan 2021 3:02 PM GMT
सीएम अमरिंदर जाएंगे कोर्ट: कृषि कानून के खिलाफ न्याय की मांग, हुआ बड़ा एलान
X
सीएम अमरिंदर जाएंगे कोर्ट: कृषि कानून के खिलाफ न्याय की मांग, हुआ बड़ा एलान

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री ने एक बार फिर से कृषि कानून का मुद्दा उठाया है और दिल्ली के सीमा पर प्रदर्शन करे रहे किसानों का समर्थन किया है। बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कृषि कानून को किसान विरोधी बिल करार देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की बात कही है। साथ ही उन्होंने से इस मसले को प्रधानमंत्री के स्तर तक समाधान ढंढूने की बात भी कही है। इसके अलावा उन्होंने प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ अपनी सहानुभूति भी व्यक्त किया है।

SC का दरवाजा खटखटाएंगे CM

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कृषि कानून विरोधी बिल बताते हुए कहा, “हमारे मन में बहुत स्पष्ट हैं, ये किसान विरोधी बिल हैं। हम सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।“ उन्होंने इसी मुद्दे पर आगे कहा कि ऐसा नहीं हो सकता कि देश का पूरा किसान समुदाय कुछ माँग रहा हो और सरकार गैर-जिम्मेदार हो। देश के पीपीएल का जवाब देना सरकार का कर्तव्य है। मुझे लगता है कि किसानों ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है कि कानूनों को निरस्त किया जाना चाहिए।

ये भी देखें: चीन को टक्कर देंगे भारत-अमेरिका: हुई सबसे बड़ी डील, नौसेना को मिलेंगे ये हथियार

किसानों को विरोध करने का पूरा अधिकार

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने आगे कहा कि किसानों को विरोध करने का पूरा अधिकार है। किसानों के साथ मेरी सहानुभूति 101 प्रतिशत है, सीमाओं (दिल्ली सीमा) पर बूढ़े और महिलाएं बैठी हैं और विरोध कर रही हैं। आखिरी रिपोर्टों तक, 55 किसानों की मौत हो गई थी, वे अपने जीवन का बलिदान कर रहे हैं। उन्होंने कृषि कानून की सवाल उठाते कहा कि बात करते हुए कहा कि किसी भी कानून में वह पवित्रता नहीं है जिसे छुआ नहीं जा सकता। उदाहरण के लिए, संविधान को 1950 में पेश किए जाने के बाद 100 बार संशोधित किया गया है। ऐसा क्यों है कि इस कानून में संशोधन नहीं किया जा सकता है और आपको इसे वापस लेना होगा?

Amarinder Singh

समाधान प्रधानमंत्री के स्तर पर ढूंढना होगा

अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कृषि कानून को वापस लेने की बात करते हुए कहा, “यदि किसान कानूनों को वापस लेने के लिए कह रहे हैं, तो आप कानून वापस ले सकते हैं और किसान समितियों से बात कर सकते हैं कि जो भी कानून आपको बाद में चाहिए। लेकिन राज्य में शांति लाने और किसानों को घर लाने के लिए, कानूनों को निरस्त करें क्योंकि वे इसकी मांग कर रहे हैं।” वहीं, कृषि कानून के समाधान का बात करते हुए सीएम ने कहा, “इसका समाधान प्रधानमंत्री के स्तर पर ढूंढना होगा। उसे अपने मंत्रियों और गृह मंत्री के साथ बैठना चाहिए और समाधान के लिए आना चाहिए। इसे आखिरकार पीएम को ढूंढना होगा”

ये भी देखें: 8 जनवरी को कोविड वैक्सिनेशन का ड्राई रन, इनको मिली इमरजेंसी यूज की मंजूरी

कानून-व्यवस्था बनाए रखना मेरा कर्तव्य

सीएम अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने राज्य में कानून-व्यवस्था की कानून-व्यवस्था को व्यवस्थित रखने की बात की बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखना मेरा कर्तव्य है और मैं किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होने दूंगा। मैंने ऑपरेशन ब्लू स्टार, आतंकवाद का समय, सीएम की हत्या देखी है। पाकिस्तान रोजाना ड्रोन भेज रहा है, कहां तक? उन्हें या तो पंजाब या कश्मीर में देखा जाता है।”

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story