×

American Airlines: अमेरिकन एयरलाइंस ने महिला यात्री को फ्लाइट से नीचे उतारा, डीजीसीए ने मांगी रिपोर्ट

American Airlines: पीड़िता मीनाक्षी सेनगुप्ता ने दिल्ली पुलिस फ्लाइट के क्रू मेंबर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद ये मामला सामने आया।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Feb 2023 5:05 AM GMT
American Airlines
X

American Airlines (photo: social media )

American Airlines: अमेरिकन एयरलाइंस की दिल्ली से न्यूयॉर्क जा रही एक फ्लाइट से एक महिला यात्री को नीचे उतार देने का मामला सामने आया है। घटना सोमवार 30 जनवरी की बताई जा रही है। पीड़िता मीनाक्षी सेनगुप्ता ने दिल्ली पुलिस फ्लाइट के क्रू मेंबर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद ये मामला सामने आया। एयरलाइन कंपनी ने महिला यात्री पर विमान में अशांति फैलाने और क्रू मेंबर्स की बात ना मानने का आरोप लगाया है। इस पूरी मामले पर डीजीसीए ने एयरलाइन कंपनी से रिपोर्ट तलब की है।

महिला यात्री का पक्ष

मीनाक्षी सेनगुप्ता कैंसर की मरीज हैं और हाल ही में उनकी सर्जरी हुई है। 30 जनवरी को रूटीन चेकअप के सिलसिले में वह न्यूयॉर्क जा रही थीं। उन्हें व्हीलचेयर की मदद से विमान में चढ़ाया गया था। मीनाक्षी बताती हैं कि सर्जरी के बाद वह काफी कमजोर हो गई हैं और ज्यादा वजन उठा नहीं सकती। इसलिए जब वो फ्लाइट में चढ़ीं तो उन्होंने अपना ढ़ाई किलो का बैग ओवरहेड केबिन में रखने के लिए मदद मांगी। लेकिन फ्लाइट के क्रू मेंबर्स इसके लिए तैयार नहीं हुए।

उन्होंने मेरी मदद करने से इनकार करते हुए कहा कि मुझे फ्लाइट से उतर जाना चाहिए। मीनाक्षी ने बताया कि एयर होस्टेस को अपनी स्थिति बताने के बावजूद उनके रवैये में कोई बदलाव नहीं आया। वह असभ्य और अहंकारी थी। हालांकि, उन्होंने ग्राउंड स्टाफ का काफी तारीफ की। मीनाक्षी ने एयर होस्टेस के खिलाफ दिल्ली पुलिस और सिविल एयर में शिकायत दर्ज कराई।

फेयर रिफंड करने के लिए तैयार एयरलाइन कंपनी

सोशल मीडिया पर अमेरिकी एयरलाइन कंपनी को लोगों ने इसे लेकर खूब लताड़ लगाई। डीजीसीए ने भी कंपनी से जवाब मांगा है। जिसके बाद अमेरिकी विमानन कंपनी ने सफाई पेश करते हुए कहा कि महिला यात्री ने केबिन क्रू मेंबर्स की बात मानने से इनकार कर दिया था, जिसके चलते उन्हें फ्लाइट से उतरना पड़ा। पैसेंजर को उनके टिकट का पैसा रिफंड किया जा रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story