×

मौत पर खुलासा: एक साल तक चलती रही डेड बॉडी, कांप उठेंगे आप भी

ऑस्ट्रेलिया की एक महिला वैज्ञानिक एलिसन विल्सन ने इंसान के मरने के बाद डेड बॉडी में होने वाले बदलाव के बारे में एक चौका देने वाला खुलासा किया है। महिला वैज्ञानिक का कहना है कि मौत के एक साल बाद तक डेड बॉडी घुमती रहती है।

Shreya
Published on: 11 May 2023 12:25 PM GMT
मौत पर खुलासा: एक साल तक चलती रही डेड बॉडी, कांप उठेंगे आप भी
X
मौत पर खुलासा: एक साल तक चलती रही डेड बॉडी, कांप उठेंगे आप भी

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की एक महिला वैज्ञानिक एलिसन विल्सन ने इंसान के मरने के बाद डेड बॉडी में होने वाले बदलाव के बारे में एक चौका देने वाला खुलासा किया है। महिला वैज्ञानिक का कहना है कि मौत के एक साल बाद तक डेड बॉडी घुमती रहती है। एलिसन के इस खुलासे के बाद से पूरे विज्ञान जगत में सनसनी मच गई है। एलिसन ने इंसान की डेड बॉडी पर 17 महीनों तक शोध किया है।

यह भी पढ़ें: चंद्रयान-2 पर बुरी खबर: अंधेरे के साथ डूब जाएगा हमारा विक्रम लैंडर

एलिसन ने एक मीडिया इंटरव्यू में बताया कि मरने के बाद भी इंसान के शरीर को चैन नहीं पाता। एलिसन ने बताया कि मरने के बाद एक समय ऐसा आता है जब डेड बॉडी के दोनों हाथ शरीर की तरफ आने लगते हैं। फॉरेंसिक साइंस इंटरनेशनल: सिनजि में एलिसन के शोध के बारे में पूरी जानकारी छपी हुई है।

एलिसन ने 17 महीनों तक इस शोध पर काम किया था। इस शोध में डेड बॉडी पर हर समय कैमरे के जरिए नजर रखी जाती थी। इंसान की मौत के बाद से ही उस पर नजर रखा गया और शोध किया गया। एलिसन ने बताया कि इंसान के मरने के बाद, शरीर के सड़ने के दौरान, इंसान के शरीर की स्थिति में कई तरह के बदलाव होते हैं।

यह भी पढ़ें: मरे हुए लोगों की रेल यात्रा, यहां आत्माओं के बुक हो रहें टिकेट

Shreya

Shreya

Next Story