×

Ram Mandir: ‘हमने अपनी मस्जिद खो दी है’,अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले ओवैसी का भड़काऊ बयान, भाजपा ने दिया तीखा जवाब

Ram Mandir: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं की ओर से तरह-तरह के बयान दिए जा रहे हैं। ओवैसी ने भी इसे लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि देश में मस्जिदों को आबाद रहना चाहिए।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 2 Jan 2024 7:01 AM GMT
Asaduddin Owaisi  Amit Malviya
X

Asaduddin Owaisi Amit Malviya  (PHOTO: social media )

Ram Mandir: अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तारीख नजदीक आने के साथ ही सियासी माहौल भी गरमाने लगा है। एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को हैदराबाद में बाबरी मस्जिद का जिक्र करते हुए बड़ा बयान दिया। उन्होंने युवाओं का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि युवाओं, मैं आपको बता रहा हूं। हमने अपनी मस्जिद खो दी है और आप देख रहे हैं कि वहां क्या किया जा रहा है। क्या आपको दर्द नहीं हो रहा है?

उन्होंने कहा कि हमें भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की गतिविधियों से सावधान रहना होगा क्योंकि देश में कुछ और स्थानों पर इस तरह की साजिशें की जा रही हैं। दूसरी ओर भाजपा ने ओवैसी के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है। भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के महत्वपूर्ण कार्यक्रम को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

अयोध्या में हमने अपनी मस्जिद खो दी है

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं की ओर से तरह-तरह के बयान दिए जा रहे हैं। ओवैसी ने भी इसे लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि देश में मस्जिदों को आबाद रहना चाहिए। ओवैसी ने अपने भाषण का यह वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी पोस्ट किया है।

ओवैसी ने भवानी नगर के कार्यक्रम के दौरान कहा कि जिस जगह पर पिछले 500 सालों से पवित्र कुरान पढ़ी जाती थी, वह जगह अब उनके हाथ में नहीं है। हमने अपनी मस्जिद खो दी है और युवाओं को देखना चाहिए कि वहां आज क्या किया जा रहा है। उनका इशारा भाजपा की ओर से प्राण प्रतिष्ठा को लेकर की जा रही जोरदार तैयारियों की ओर था।

तीन-चार और मस्जिदों को लेकर हो रही साजिश

ओवैसी ने युवाओं से सवाल किया कि यह सब देखकर क्या आपको दर्द नहीं हो रहा है? उन्होंने कहा कि युवाओं,क्या आपको नहीं दिख रहा है कि तीन-चार और मस्जिदों को लेकर साजिश हो रही है, जिसमें सुनहरी मस्जिद (गोल्डन मस्जिद) भी शामिल है। आपको इन चीजों पर पूरा ध्यान देना होगा क्योंकि बरसों की कड़ी मेहनत के बाद आज हम यह मुकाम हासिल करने में कामयाब हो सके हैं। उन्होंने कहा कि इसलिए युवा मुसलमानों को काफी सतर्क और सावधान रहना होगा।

मुसलमानों से एकजुटता की अपील

उन्होंने कहा कि मुसलमानों को अपनी ताकत और एकजुटता को बनाए रखना होगा। हमें अपनी मस्जिदों को आबाद रखना होगा क्योंकि हो सकता है कि ये मस्जिदें हमसे छीन ली जाएं। एआईएमआईएम के मुखिया ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि आज का युवा, जो कल का बूढ़ा व्यक्ति होगा, अपनी नजरें आगे रखेगा और इस बारे में गंभीरता से सोचेगा कि वह कैसे अपनी, अपने परिवार की, अपने शहर की और अपने पड़ोस की मदद कर सकते हैं। हमें भाजपा की अगुवाई वाले केंद्र सरकार की गतिविधियों से हमेशा सतर्क रहना होगा।

ओवैसी के बयान पर भाजपा का पलटवार

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व ओवैसी की ओर से दिए गए इस बयान पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है। भाजपा नेता अमित मालवीय ने इस बयान को लेकर ओवैसी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद के सांसद वही भूमिका निभा रहे हैं जिसमें वे काफी पारंगत हैं। वे अयोध्या के कार्यक्रम को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

मालवीय ने कहा कि 2020 में हैदराबाद में दो मस्जिदों को सचिवालय बना लेने के लिए ढहा दिया गया। ओवैसी हैदराबाद से ही सांसद हैं मगर उन्होंने इस मुद्दे पर कोई बयान नहीं दिया। उन्हें इस बात का जवाब देना चाहिए कि उन्हें आखिरकार उस समय मस्जिदों की याद क्यों नहीं आई। अयोध्या को लेकर वे भड़काऊ बयान देने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story