×

अमित शाह फेक वीडियो मामलाः अहमदाबाद पुलिस का बड़ा एक्शन, कांग्रेस MLA जिग्नेश मेवानी का PA और AAP नेता अरेस्ट

Amit Shah Fake Video Case: पकड़े गए दोनों आरोपी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। अमित शाह की 2 सभाओं के वीडियो को काटकर खास एजेंडे के तहत वायरल किया गया था।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 30 April 2024 8:40 AM GMT
Amit Shah fake video case
X

Amit Shah fake video case   (PHOTO: social media )

Amit Shah Fake Video Case: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक एडिटेड वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने के मामले में अहमदाबाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। अहमदाबाद साइबर क्राइम टीम ने इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों आरोपी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। गृह मंत्री अमित शाह की 2 सभाओं के वीडियो को काटकर खास एजेंडे के तहत वायरल किया गया था।

कांग्रेस-आप से जुड़े हैं दोनों आरोपी

दोनों आरोपियों के नाम सतीश वनसोला और आर बी बारिया है। सतीश वनसोला कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवानी का क्षेत्रीय कार्यालय संभालता है जबकि आर बी बारीया आम आदमी पार्टी के दाहोद जिले का प्रमुख है। दोनों ने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए थे।

कई नेताओं को नोटिस

बता दें कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है और कई राज्यों में इसकी जांच की जा रही है। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुलिस की जांच का दायरा कई राज्यों तक फैल गया है। एडिटेड वीडियो की जांच के लिए झारखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, नागालैंड के लिए दिल्ली पुलिस की अलग-अलग टीमें भेजी गई हैं। फर्जी वीडियो मामले में पुलिस ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को भी तलब किया है।

सपा प्रत्याशी को भी नोटिस

फर्जी वीडियो को शेयर किए जाने के मामले में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के एक लोकसभा प्रत्याशी को नोटिस दिया गया है और पूछताछ के लिए बुलाया गया है। झारखंड में कांग्रेस के एक नेता को भी नोटिस दिया गया है। पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया है। नागालैंड के कांग्रेस नेता को भी नोटिस भेजा गया है। इन सभी को अपना मोबाइल साथ लाने को कहा गया है।

जानकारी के मुताबिक, तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेड्डी समेत छह लोगों को दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है। एडिटेड वीडियो मामले में कई राज्यों के लोग शामिल हैं।

कांग्रेस फैला रही फर्जी वीडियोः अमित शाह

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जिस फर्जी वीडियो को सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा था वो आरक्षण से जुड़ा हुआ था। अमित शाह ने मंगलवार को गुवाहाटी में उस फेक वीडियो को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला भी बोला। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठ फैलाकर जनता के बीच में भ्रांति फैलाना चाहती है। भारतीय जनता पार्टी एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण की समर्थक और हमेशा इसके संरक्षण के लिए भूमिका निभाएगी। ये बात नरेंद्र मोदी ने भी कई बार बोला है। एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण में किसी दल ने डाका डाला है, तो वह कांग्रेस पार्टी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story