×

Amit Shah Kolkata Rally: : ‘2026 में बंगाल में दो – तिहाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी’, कोलकाता की रैली में गरजे अमित शाह

Amit Shah Kolkata Rally: कोलकाता की रैली में बोले अमित शाह, मैं आपसे करबद्ध विनती करने आया हूं कि 2024 में इतनी सीटें दीजिए कि मोदी जी को शपथ विधि के बाद कहना पड़े कि मैं बंगाल के कारण प्रधानमंत्री बना हूं।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Nov 2023 11:04 AM GMT (Updated on: 29 Nov 2023 11:04 AM GMT)
Amit Shah Kolkata Rally (Photo:Social Media)
X

Amit Shah Kolkata Rally (Photo:Social Media)

Click the Play button to listen to article

Amit Shah Kolkata Rally: पांच राज्यों के चुनावी रण में धुंआधार रैलियां करने वाले अमित शाह बुधवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता पहुंचे। शाह ने यहां ऐतिहासिक विक्टोरिया हाउस के सामने बीजेपी की ‘कोलकाता चलो’ रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बंगाल सीएम ममता बनर्जी और उनकी सरकार पर जमकर हमला बोला।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि 27 साल बंगाल में कम्युनिस्टों का शासन रहा, तीसरे टर्म में ममता बनर्जी की सरकार बनी। दोनों ने मिलकर बंगाल को बर्बाद कर दिया। पूरे देश में चुनावी हिंसा सबसे ज्यादा बंगाल में होती है। ममता बनर्जी बंगाल में घुसपैठ को रोक नहीं पाई हैं। प्रदेश में खुलेआम घुसपैठियों को वोटर कार्ड और आधार कार्ड बंट रहे हैं और ममता बनर्जी चुप बैठी हैं।

बम धमाकों से गूंज रहा बंगाल

अमित शाह ने कहा कि जिस बंगाल में कभी सुबह-सुबह रवीन्द्र संगीत सुनाई पड़ता था, आज वही बंगाल बम धमाकों से गूंज रहा है। पूरे देश से गरीबी खत्म हो रही है, लेकिन बंगाल में गरीबी कम होने का नाम नहीं ले रही है। भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। सोनार बांगला और मां माटी मानुष के नारे के साथ कम्युनिस्टों को हटाकर ममता दीदी सत्ता में आईं।

मैं आज आह्वान करने आया हूं, अगर 2026 में यहां भाजपा सरकार बनानी है, तो इसकी नींव 2024 के लोकसभा चुनाव में डाल कर मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री बनाइए। लेकिन बंगाल में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। आज भी बंगाल में घुसपैठ, तुष्टिकरण, राजनीतिक हिंसा, भ्रष्टाचार हो रहा है।


2026 में बंगाल में बनेगी भाजपा सरकार – शाह

बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस दौरान एक बड़ा दावा करते हुए कहा कि 2026 के चुनाव में दो तिहाई बहुमत के साथ बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी। लेकिन इससे पहले 2024 का चुनाव आ रहा है। 2019 में आपने 18 सीटें दी थी। मैं आपसे करबद्ध विनती करने आया हूं कि 2024 में इतनी सीटें दीजिए कि मोदी जी को शपथ विधि के बाद कहना पड़े कि मैं बंगाल के कारण प्रधानमंत्री बना हूं।


मोदी जी ने पूरे देश से आतंकवाद को समाप्त किया

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश से आतंकवाद को समाप्त किया है। कश्मीर से जिस धारा-370 को हटाने के लिए बंगाल के सपूत श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी ने बलिदान दिया था, उस धारा- 370 को मोदी जी ने समाप्त किया। वामपंथी उग्रवाद को समाप्त किया। भारत के तिरंगे को चंद्रयान 3 के माध्यम से चांद पर पहुंचाया। नई संसद बनाई और देश के अर्थतंत्र को 11वें नंबर से 5वें नंबर पर पहुंचाया।

ममता सरकार ने नहीं दी थी रैली की इजाजत

अमित शाह की रैली के लिए ममता बनर्जी सरकार ने बीजेपी को इजाजत नहीं दी थी। जिसके खिलाफ पार्टी कलकत्ता हाईकोर्ट पहुंच गई, जहां सिंगल बेंच ने उसके हक में फैसला सुनाया। इस फैसले के खिलाफ बंगाल सरकार ने बड़ी बेंच में याचिका लगाई थी। हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश टीएस सिवागनानम और जस्टिस हिरण्मय भट्टाचार्य की डिविजन बेंच ने राज्य सरकार को झटका देते हुए सिंगल बेंच के फैसले को बरकरार रखा।

बड़ी बेंच ने बंगाल सरकार से अनुमति न देने की वजह के बारे में पूछा था। जिसका जवाब देते हुए सरकार के वकील ने बताया कि विक्टोरिया हाउस शहर के केंद्र में है। यहां अगर बड़ी सभा होगी तो पूरा शहर ठप्प हो जाएगा। उन्होंने बताया कि 21 जुलाई को छोड़कर वहां कोई सभा नहीं होती है। इस पर कोर्ट ने पूछा कि 21 जुलाई को ऐसा क्या है।

दरअसल, हर साल 21 जुलाई को टीएमसी ‘शहीद दिवस’ मनाती है। साल 1993 में जब बंगाल में सीपीएम की सरकार थी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कांग्रेस की युवा लीडर हुआ करती थीं, तब उन्होंने इसी तारीख को अन्य युवा कार्यकर्ताओं के साथ राज्य सचिवालय मार्च निकाला था। इस दौरान पुलिस से हिंसक झड़प हो गई और फायरिंग में 12 कार्यकर्ता मारे गए थे।

बीजेपी ने फैसले को बताया था मुंह पर तमाचा

हाईकोर्ट की बड़ी बेंच ने सरकार को झटका देते हुए कहा कि इस मामले को लेकर बेवजह समस्या खड़ी की जा रही है। कोलकाता में कई ऐसी रैलियां पहले भी हो चुकी हैं, जिसकी इजाजत नहीं ली गई थी। जिसके कारण शहर की ट्रैफिक पूरी तरह चरमरा गई थी। इसके बाद कोर्ट ने बीजेपी को 29 नवंबर को रैली करने की इजाजत दे दी। विपक्षी भाजपा ने इस फैसले को ममता सरकार के मुंह पर तमाचा बताया था।

लोकसभा चुनाव के लिए माहौल बनाने में जुटे अमित शाह

पश्चिम बंगाल यूपी और महाराष्ट्र के बाद देश का तीसरा सबसे बड़ा राज्य है, जहां से सबसे अधिक सांसद चुनकर दिल्ली पहुंचते हैं। इसलिए केंद्र में सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी के लिए आगामी चुनाव में यह राज्य काफी मायने रखता है। 2019 में भगवा दल ने सभी को चौंकाते हुए यहां शानदार प्रदर्शन किया था। पार्टी ने कुल 42 में से 18 सीटों पर जीत हासिल की थी। अमित शाह ने इस बार यहां से 35 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है

विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त मिलने और कई विधायकों और सांसदों के पार्टी छोड़ने के बाद बीजेपी के सामने कम से कम अपने पुराने प्रदर्शन को दोहराने की चुनौती है। बंगाल ऐसा राज्य है, जहां अन्य तीनों प्रमुख पार्टियां टीएमसी, कांग्रेस और सीपीएम राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं। ऐसे में यहां बीजेपी बनाम अन्य की लड़ाई देखने को मिल सकती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story