×

गृहमंत्री शाह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, NSA डोभाल समेत कई बड़े अधिकारी मौजूद

किसान संगठनों  ने छह फरवरी को 'चक्का जाम' किए जाने की घोषणा की है। किसान अपने आंदोलन स्थलों के आसपास इंटरनेट पर रोक, अधिकारियों द्वारा उत्पीड़न और अन्य मुद्दों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

Aditya Mishra
Published on: 4 Feb 2021 12:46 PM GMT
गृहमंत्री शाह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, NSA डोभाल समेत कई बड़े अधिकारी मौजूद
X
किसान यूनियन के नेताओं ने सिंघु बॉर्डर पर मीडिया से कहा कि वे छह फरवरी की दोपहर 12 बजे से अपराह्र तीन बजे तक सड़कों पर ट्रैफिक बंद करने का काम करेंगे।

नई दिल्ली: संसद भवन में आज गृह मंत्री अमित शाह ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। इस वक्त हाई लेवल मीटिंग शुरू भी हो गई है। मीटिंग में एनएसए अजीत डोभाल के अलावा आईबी चीफ और दिल्ली कमिश्नर मौजूद हैं।

सूत्रों की मानें तो ये बैठक सुरक्षा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई है। जिसमें गणतंत्र दिवस पर किसानों के उपद्रव, पुलिस पर हमले से लेकर इजरायल दूतावास के बाहर बीते दिनों हुए बम धमाके समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी।

इसके अलावा 6 फरवरी को किसानों द्वारा चक्का जाम करने पर दिल्ली समेत बाकी राज्यों में सुरक्षा के इंतजामों को लेकर भी बात हो सकती है।

Amit Shah गृहमंत्री शाह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, NSA डोभाल समेत कई बड़े अधिकारी मौजूद (फोटो:सोशल मीडिया)

तीन घंटे तक राजमार्गों पर आवागमन रहेगा ठप

बता दें कि किसान संगठनों ने छह फरवरी को 'चक्का जाम' किए जाने की घोषणा की है। किसान अपने आंदोलन स्थलों के आसपास इंटरनेट पर रोक, अधिकारियों द्वारा उत्पीड़न और अन्य मुद्दों के खिलाफ तीन घंटे तक राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों को रोककर अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

किसान यूनियन के नेताओं ने सिंघु बॉर्डर पर मीडिया से कहा कि वे छह फरवरी की दोपहर 12 बजे से अपराह्र तीन बजे तक सड़कों पर ट्रैफिक बंद करने का काम करेंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्रीय बजट 2021-22 में किसानों की अनदेखी की गई है, और उनके विरोध स्थलों पर पानी और बिजली की सप्लाई बंद कर दी गई है।

गाजीपुर बॉर्डर पर सांसदों को पहले किसानों से मिलने से रोका, फिर दी अनुमति

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन गुरुवार के दिन भी जारी है। किसान सिंघु बॉर्डर पर 71 दिनों से और गाजीपुर बॉर्डर पर 69 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं।

किसान नेताओं का कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगें पूरी नहीं करेगी। उनका आंदोलन जारी रहेगा। वहीं, विपक्षी नेताओं का दल किसानों से मिलने आज गाजीपुर बॉर्डर पहुंचा।

लेकिन पुलिस ने पहले तो उन्हें रोक दिया। पुलिस ने 8 विपक्षी नेताओं को किसानों से नहीं मिलने दिया। उन्हें दूसरे स्थान पर ले गए। बाद में इन सांसदों ने कुछ किसान नेताओं को बुलाकर उनसे बात की।

Gajipur अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर(फोटो: सोशल मीडिया)

गाजीपुर बॉर्डर पर 3 किलोमीटर तक बैरिकेडिंग लगी हुई हैं: हरसिमरत

किसान नेताओं से मुलाकात करने के बाद अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर ने कहा कि यहां 3 किलोमीटर तक बैरिकेडिंग लगी हुई हैं, ऐसे में किसानों की क्या हालत हो रही होगी।

हमें भी यहां रोका जा रहा है हमें भी उनसे मिलने नहीं दे रहे ,13 लेवल की बैरिकेडिंग की गई है, इतना तो हिंदुस्तान के अंदर पाकिस्तान बॉर्डर पर भी नहीं है, हमें संसद में भी इस मुद्दे को उठाने का मौका नहीं दिया जा रहा है।

सरकार को किसानों की परेशानी को समझना चाहिए। हम कृषि कानूनों के खिलाफ हैं और किसान आंदोलन के समर्थन में हैं।

किसानों ने उखाड़ी कीलें! रातोंरात बदली दिल्ली बाॅर्डर की तस्वीर, आंदोलन नहीं अब जंग

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story