×

Telangana: पनौती वाले बयान पर अमित शाह का पलटवार, पीएम मोदी के खिलाफ की गई ओछी टिप्पणी का जनता देगी जवाब

Telangana: पूर्व गृह मंत्री शाह ने हैदराबाद में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर,कांग्रेस और एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी पर तीखा हमला बोला।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 25 Nov 2023 7:48 AM GMT (Updated on: 25 Nov 2023 7:53 AM GMT)
Amit Shah press conference in Hyderabad
X

Amit Shah press conference in Hyderabad  (PHOTO: social media ) 

Telangana News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि तेलंगाना सरकार अपने घोषणा पत्र के वादों को पूरा करने में पूरी तरह विफल साबित हुई है। तेलंगाना विधानसभा चुनाव में वोटिंग से पूर्व गृह मंत्री शाह ने हैदराबाद में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर,कांग्रेस और एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये सब चुनाव से पहले अलग-अलग दिख रहे हैं मगर चुनाव नतीजे की घोषणा के बाद सब फिर मिल जाएंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पनौती बताए जाने के मामले में पलटवार करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के खिलाफ की गई ओछी टिप्पणी का नतीजा भुगतना होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ जब-जब ओछी टिप्पणियां की गई हैं, तब-तब जनता ने खास तरीके से अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना के लोग भाजपा को वोट देंगे और भाजपा की सरकार बनने के बाद तेलंगाना में किए गए भ्रष्टाचार के सभी मामलों की गहराई से जांच पड़ताल की जाएगी।

Telangana elections 2023 : वोटों के लिए कैश, शराब, सोना - चांदी, हजारों करोड़ होंगे खर्च

हर मोर्चे पर विफल रही केसीआर सरकार

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान गृह मंत्री ने तेलंगाना की केसीआर सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताया। उन्होंने कहा कि लंबे संघर्ष के बाद तेलंगाना राज्य का गठन हुआ था मगर यह राज्य आज कर्ज में पूरी तरह डूबा हुआ है। उन्होंने कहा कि बीआरएस की सरकार में तमाम घोटाले हुए। यहां हुए शराब घोटाले के बारे में हर किसी को जानकारी है। 2020 की बाढ़ राहत में भी घोटाला हुआ।


शाह ने कहा कि किसी भी सरकार की विश्वसनीयता उसके वादों को पूरा करने से तय होती है। यदि तेलंगाना की सरकार को देखा जाए तो वह अपने वादों को पूरा करने में पूरी तरह विफल साबित हुई है। केसीआर के राज में पेपर लीक की घटनाएं हुई और युवाओं को नौकरियां मिलने का सपना नहीं पूरा हो सका। इसके साथ ही बच्चों को फ्री शिक्षा देने और बेरोजगारी भत्ता देने का वादा भी अधूरा रहा। विभिन्न क्षेत्रों में विकास के बड़े-बड़े दावे किए गए थे मगर इन पैसों का गबन कर लिया गया।

भाजपा वादे पूरी करने वाली पार्टी

गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा अपने वादों पर पूरी तरह खरी उतरने वाली पार्टी है। जनसंघ से लेकर आज तक हमने जितने भी वादे किए हैं, उन वादों को पूरा जरूर किया है। उन्होंने कहा कि केसीआर सरकार की ओर से सहयोग न दिए जाने के बावजूद भाजपा ने राज्य में तमाम गरीबों के सपने पूरे किए हैं। मौजूदा चुनाव में कांग्रेस को वोट देना बेकार है क्योंकि यह पार्टी बाद में बीआएस से मिल जाएगी। चुनाव के बाद कांग्रेस,बीआरएस और ओवैसी सब एक मंच पर इकट्ठा हो जाएंगे।


Telangana Election 2023: ‘असम होता तो पुलिस तुरंत हिसाब कर देती’, ओवैसी के भाई को उसी की भाषा में सीएम सरमा ने दिया जवाब

पनौती मामले में जनता देगी जवाब

पनौती विवाद का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जब भी ओछी टिप्पणियां की गई हैं तब इन टिप्पणियों को करने वालों को नुकसान उठाना पड़ा है क्योंकि जनता इन टिप्पणियों पर खास तरीके से प्रतिक्रिया देती रही है। उल्लेखनीय की राजस्थान के विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार का जिक्र करते हुए पीएम मोदी को पनौती बताया था। अब इस मुद्दे पर अमित शाह ने तीखा पलटवार किया है।

भ्रष्टाचार के मामलों की होगी जांच

गृह मंत्री ने कहा कि तेलंगाना के भविष्य के लिए मौजूदा विधानसभा चुनाव काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मेरी तेलंगाना के लोगों से अपील है कि उन्हें सोच समझकर विकल्प का चयन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि तेलंगाना के मतदाता गहराई से विश्लेषण करके वोट डालेंगे तो निश्चित रूप से उनकी पसंद भारतीय जनता पार्टी ही होगी।


Telangana Election 2023: तेलंगाना चुनाव में गरमाया मुस्लिम आरक्षण का मुद्दा, भाजपा के दांव से दूसरे सियासी दल हुए सतर्क

शाह ने कहा कि राज्य में पिछले 10 वर्षों के दौरान केसीआर सरकार का एकमात्र उद्यम भ्रष्टाचार ही रहा है। राज्य में भ्रष्टाचार के मामलों का कोई अंत नहीं है और राज्य के लोग इस बात को गहराई से जान चुके हैं कि बीआरएस ने राज्य में भ्रष्टाचार और घोटालों के सिवा कोई दूसरा काम नहीं किया है। गृह मंत्री ने कहा कि तेलंगाना में भाजपा की सरकार बनने पर केसीआर सरकार की ओर से किए गए भ्रष्टाचार के मामलों की जांच की जाएगी और इन मामलों में जिम्मेदारी तय की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story