Chhattisgarh: तीन दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंचे अमित शाह, नक्सलवाद को खत्म करने के लिए 8 पड़ोसी राज्यों के सचिव से करेंगे बात

Chhattisgarh: अमित शाह शुक्रवार रात 10 बजे विशेष विमान से रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचे। वहां उनका स्वागत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने किया।

Network
Newstrack Network
Published on: 24 Aug 2024 6:52 AM GMT
Amit Shah in Chhattisgarh
X

Amit Shah in Chhattisgarh  (photo: social media )

Amit Shah in Chhattisgarh: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तीन दिन के लिए छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे हुए है। जहां वे कई कार्यक्रम और बैठक में हिस्सा लेंगे। केंद्र में मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के दौरान अमित शाह का छत्तीसगढ़ में यह पहला दौरा है। पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में जब से बीजेपी की सत्ता आई है तब से राज्य में नक्सल विरोधी काफी सारी घटनाएं बढ़ी है। सिर्फ इस साल की बात करें तो सुरक्षाबलों ने 142 नक्सलियों को मार गिराया है। अमित शाह के इस दौरे पर जाने का उद्देश्य भी नक्सलियों को लेकर एक प्लान तैयार करना है जिससे कि उनपर लगान लग सके।

तीन दिन के दौरे पर रायपुर पहुंचे अमित शाह

अमित शाह रात 10 बजे रायपुर पहुंचे। अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा, केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास राज्य मंत्री तोखन साहू, छत्तीसगढ़ मंत्री परिषद के सदस्य और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। आज यानी शनिवार को अमित शाह नक्सलवाद को लेकर पूरा दिन बैठक करेंगे। बैठक से पहले गृहमंत्री आज महाप्रभु वल्लभाचार्य आश्रम का दौरा करेंगे। वहीं सुबह 10:30 बजे उन्होंने गुजराती समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

8 पड़ोसी राज्यों के सचिव के साथ करेंगे बैठक

अमित शाह छत्तीसगढ़ और नक्सलवाद से प्रभावित करीब 8 पड़ोसी राज्यों के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशकों के साथ अंतर्राज्यीय समन्वय बैठक करेंगे। इस बैठक में सीआरपीएफ, आईटीबीपी, आईबी के अलावा गृहमंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। रायपुर के होटल मैफेयर में यह बैठक होनी है। इस बैठक के ख़त्म होने के बाद अमित शाह दोपहर 2.30 बजे छत्तीसगढ़ के वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा एवं विकास की समीक्षा को लेकर बैठक करेंगे। इसमें मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और राज्य के गृहमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story