×

जानिए क्यों दिसंबर तक बीजेपी अध्यक्ष बने रहेंगे अमित शाह

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनें हैं और अमित शाह गृह मंत्री। अमित शाह साल 2014 से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद आसीन हैं और ऐसा माना जा रहा था।

Dharmendra kumar
Published on: 13 Jun 2019 1:55 PM GMT
जानिए क्यों दिसंबर तक बीजेपी अध्यक्ष बने रहेंगे अमित शाह
X

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनें हैं और अमित शाह गृह मंत्री। अमित शाह साल 2014 से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद आसीन हैं और ऐसा माना जा रहा था कि सरकार में मंत्री बनने के बाद अमित शाह को बीजेपी अध्यक्ष पद छोड़ना पड़ेगा, लेकिन अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव तक अमित शाह ही बीजेपी अध्यक्ष बने रहेंगे।

सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक दिसंबर तक हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव तक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे और उन्हीं के नेतृत्व में तीनों विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। इसके बाद पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव होगा।

यह भी पढ़ें…AN-32 विमान हादसा: CM योगी प्राण गंवाने वाले वीर वायु सेना कर्मियों को दी श्रद्धांजलि

नए साल के साथ ही भारतीय जनता पार्टी को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष भी मिल सकता है। अभी बीजेपी सदस्यता अभियान को तेज करने पर पूरा ध्यान दे रही है।

सूत्रों के मुताबिक जहां भाजपा सत्ताधारी पार्टी है, जैसे हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड, इन महत्वपूर्ण राज्य के चुनावों की देखरेख के लिए शाह इस साल दिसंबर तक अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे। अब राष्ट्रपति शासन को हटाकर जम्मू एवं कश्मीर में भी चुनाव होने हैं।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में गुरुवार को राज्य प्रमुखों सहित पार्टी शीर्ष नेताओं की एक बैठक हुई, जिसमें संगठनात्मक चुनावों, सदस्यता अभियान और अन्य संबंधित मुद्दों जैसे कि उनके उत्तराधिकारी को खोजने के लिए किए जाने वाले कार्यक्रम को लेकर चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें…बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद शिवराज सिंह चौहान को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

बैठक में मौजूद पूर्व मुख्यमंत्रियों में शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह और वसुंधरा राजे, महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, भूपेन्द्र यादव और जे.पी नड्डा के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी के राज्य इकाई प्रमुख भी शामिल रहे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story