×

कल से शुरू होगा अमित शाह का मिशन पश्चिम बंगाल

Gagan D Mishra
Published on: 10 Sep 2017 2:39 PM GMT
कल से शुरू होगा अमित शाह का मिशन पश्चिम बंगाल
X

कोलकाता: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सोमवार से पश्चिम बंगाल में पार्टी की राजनीतिक पकड़ को मजबूत बनाने के मकसद से राज्य का तीनदिवसीय दौरा करेंगे। यह दौरा एक ऐसे समय में हो रहा है जब बंगाल की ममता बनर्जी सरकार केंद्र से अपने टकराव को बढ़ा रही है और जिसने अमित शाह समेत कुछ नेताओं को कार्यक्रम के लिए स्थान बुक कराने नहीं दिया।

यह भी पढ़ें...सर्जिकल स्ट्राइक! लौटना था मुश्किल, कान के पास से निकल रही थी गोलियां

शाह इस दौरान उत्तर कोलकाता स्थित स्वामी विवेकानंद के आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे एवं पार्टी नेताओं, बुद्धिजीवियों, राजनीतिक हिंसा के पीड़ितों से मुलाकात करेंगे और मीडिया से बातचीत करेंगे।

वह अप्रैल में अपने पिछले दौरे की तर्ज पर बूथ स्तर संवाद कार्यक्रमों में हिस्सा नहीं लेंगे और वह इस बार अपने कार्यक्रम कोलकाता और उसके आस-पास के क्षेत्रों तक ही सीमित रखेंगे।

अमित शाह यह दौरा राज्य सरकार के पंडित दीनदयाल उपाध्याय शताब्दी समारोह और स्वामी विवेकानंद के प्रसिद्ध शिकागो भाषण की 125वीं वर्षगांठ के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को विश्वविद्यालय में दिखाए जाने पर रोक के राज्य सरकार के फैसले के बाद कर रहें हैं।

यह भी पढ़ें...ड्यूटी पर शहीद हुए जवानों के परिवारों को एक करोड़ देने का लक्ष्य: राजनाथ सिंह

इससे पहले भी राज्य सरकार ने स्वतंत्रता दिवस और शिक्षक दिवस पर केंद्र के दिशानिर्देश को नहीं माना था।

इसके अलावा राज्य सरकार ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में शाह को यह कहते हुए कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं दी कि यह हॉल पहले से ही बुक है। शाह ने इस मुद्दे को अदालत के समक्ष ले जाने की धमकी भी दी है।

पार्टी ने बताया, “शाह केंद्र की ओर से चलाए जा रहे भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (आईसीसीआर) सभागार में सोमवार को पूरे दिन पार्टी नेताओं से संवाद करेंगे और राजनीतिक हिंसा के शिकार पीड़ितों से मुलाकात करेंगे।”

राज्य महासचिव सयांतन बसु ने कहा, “यहां विभिन्न जिलों के लगभग 30 परिवार हैं जिन्हें तृणमुल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और गुंडों ने भाजपा को समर्थन देने के लिए उत्पीड़ित किया है।”

भाजपा अध्यक्ष मंगलवार को आईसीसीआर सभागार में ही बुद्धिजीवियों से संवाद करेंगे।

बसु ने कहा कि नेताजी इंडोर स्टेडियम में कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं मिलना हमारे लिए निराशाजनक है। अब शाह कम लोगों को संबोधित कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें...एमपी गजब है! मंत्री के स्वागत में विधायक की जेब ही कट गयी

शाह बुधवार को प्रेस क्लब में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे और उसके बाद मध्य कोलकाता स्थित एक पांच सितारा होटल में मर्चेट मेंबर्स ऑफ कॉमर्स के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे।

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story