×

विधायक जी! 27 दिनों से धरने पर बैठे हैं, एक टॉयलेट का इंतजाम तो करा देते

aman
By aman
Published on: 7 Sep 2017 2:35 PM GMT
विधायक जी! 27 दिनों से धरने पर बैठे हैं, एक टॉयलेट का इंतजाम तो करा देते
X
विधायक जी! 27 दिनों से धरने पर बैठे हैं, एक टॉयलेट का तो इंतजाम करा दीजिए

नोएडा: पिछले 27 दिनों से धरने पर बैठे आम्रपाली के बायर्स का एक ग्रुप आज (7 सितंबर) विधायक पंकज सिंह से मिलने उनके कार्यालय पहुंचा। यहां बायर्स ने विधायक को अपनी मांगों और समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन सौंपा।

बायर्स का कहना है कि उन्होंने विधायक सिंह को प्रोटेस्ट साइट पर टॉयलेट न होने की समस्या से अवगत कराना चाहा, लेकिन उनकी बात को अनसुना कर दिया गया।

ये भी पढ़ें ...बायर्स ने पूछा- कब मिलेगा हमारा घर? सांसद बोले- जल्द ही

तब तक ईएमआई पर लगे रोक

इस दौरान बायर्स ने विधायक को ज्ञापन सौंपकर मांग की, कि जब तक उन्हें घर नहीं मिल जाते तब तक बैंक को देने वाली ईएमआई पर रोक लगा दी जाए। इसके अलावा 2010 के बाद जो रजिस्ट्री चार्ज में बढ़ोतरी हुई है उस पर भी बायर्स को छूट दी जाए क्योंकि बिल्डर के वादे के मुताबिक अधिकांश बायर्स को 2010 में घर मिलना था लेकिन बिल्डर की चालबाजी के चलते उन्हें अभी तक घर नहीं मिला।

ये भी पढ़ें ...टूटा निवेशकों के सब्र का बांध: निकाला मार्च, किया चक्का जाम, पुलिस से झड़प

बायर्स को पूरी जानकारी दी जाए

ज्ञापन के माध्यम से बायर्स ने यह भी कहा कि सरकार द्वारा कहा गया है कि दो साल के भीतर उन्हें घर मिल जाएंगे। इसके लिए क्या रोडमैप तैयार किया गया है और किस तरह अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने का काम किया जाएगा। इसकी भी जानकारी बायर्स को दी जाए। ताकि बायर्स भी अपने सुझाव उसमें दे सकें।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर...

न टॉयलेट है, न ही बिजली-पानी

विधायक पंकज सिंह से मिलने गए बायर्स के ग्रुप में शामिल अखिलेश्वर ने बताया, कि 'हमलोगों ने पंकज सिंह को एक बार फिर अपनी मांगों और समस्याओं से अवगत कराया है। जिस पर उन्होंने कहा, कि वह बायर्स की मांगों को मंत्रियों की बैठम में रखेंगे।' अखिलेश्वर ने बताया कि 'हमलोग पिछले 27 दिनों से धरने पर बैठे हैं। हमारे साथ महिलाएं भी शामिल हैं और यहां टॉयलेट तक की व्यवस्था नहीं है। हमलोगों ने पंकज सिंह को वोट देकर विधायक बनाया, लेकिन आज तक यह सुध भी नहीं ली गई, कि हमलोग किस तरह बिना बिजली, पानी और टॉयलेट के यहां रह रहे हैं।'

ये भी पढ़ें ...बिल्डर्स को सरकार का झटका, पहले दो कंपलीशन रिपोर्ट तब मिलेगा बकाया

कहीं नहीं हो रही सुनवाई

उन्होंने बताया कि आज हम लोग जब विधायक से मिलने गए तो मैंने उन्हें धरनास्थल पर टॉयलेट न होने के बारे में बताया, जिसे उन्होंने अनसुना कर दिया। इससे हमें कहीं न कहीं लगने लगा है कि हम लोगों की सुनवाई कहीं नहीं हो रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story