×

Amravati Chemist Murder Video: अमरावती हत्याकांड का एक और वीडियो आया सामने, उमेश कोल्हे को ISIS की तरह मारते दिखे हत्यारे

Amravati Chemist Murder Video: इस वीडियो में उमेश कोल्हे घुटने के बल बैठे हुए है और आरोपी चाकू से उनकी गर्दन पर वार करते नजर आ रहे हैं। हत्या का ये तरीका बर्बर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के तरीके से मेल खाता है।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 July 2022 10:55 AM GMT (Updated on: 5 July 2022 11:31 AM GMT)
X

Amravati chemist murder cctv video (Image credit: Social Media)

Amravati Chemist Murder Video: अमरावती में एक 54 वर्षीय केमिस्ट उमेश कोल्हे की वीभत्स हत्या को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। इस बर्बर हत्याकांड से जुड़ा एक नया सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें हत्यारों की हैवानियत साफ दिख रही है। इस वीडियो में उमेश कोल्हे घुटने के बल बैठे हुए है और आरोपी चाकू से उनकी गर्दन पर वार करते नजर आ रहे हैं। हत्या का ये तरीका बर्बर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के तरीके से मेल खाता है। आईएस भी ऐसे वीडियो जारी करता था, जिसमें वो लोगों को घुटने के बल बैठाकर उसका गला काट देता था।

उदयपुर के बाद केंद्र के आदेश पर राष्ट्रीय अन्वेशण एजेंसी (एनआईए) ने अमरावती हत्याकांड की जांच को भी अपने हाथ में ले लिया है। सोमवार को एनआईए ने गिरफ्तार सातों आरोपियों से एक गुप्त स्थल पर पूछताछ की। बता दें कि उमेश कोल्हे की हत्या के आरोप में पुलिस सात लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें मुदस्सर अहमद (22), शाहरुख पठान (25), अब्दुल तौफीक (24) शोएब खान (22), आतिब राशिद (22), यूसुफ खान (32) और इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड माने जाने वाला शेख इरफान शेख रहीम शामिल है। पुलिस को आठवें आरोपी शमीम अहमद की तलाश है।

गिरफ्तार किए गए आरोरियों को सोमवार को अमरावती की एक अदालत में पेश किया गया था, जिसने एनआईए को ट्रांजिट रिमांड पेश की थी। सूत्रों के मुताबिक, आरोपियों को आठ जुलाई से पहले एनआईए की मुंबई की अदालत के समक्ष पेश किया जा सकता है।

नूपुर के समर्थन में पोस्ट के कारण हुई थी हत्या

गौरतलब है कि अमरावती में एक मेडिकल स्टोर चलाने वाले 54 वर्षीय केमिस्ट उमेश कोल्हे ने बीते दिनों बीजेपी से निलंबित की जा चुकीं पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था। इस पोस्ट को उन्हीं एक मुस्लिम दोस्त ने उस ग्रुप में वायरल कर दिया, जिसमें कुछ संदिग्ध लोग थे। 21 जून की रात करीब 10 बजे जब उमेश अपनी दुकान बंद कर घर जा रहे थे, तभी रास्ते पहले से घात लगाए बैठे हमलावरों ने उनपर चाकू से हमला कर दिया। बाद में अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

बता दें कि नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर कथित तौर पर कुछ अपमानजनक टिप्पणी की थी, जिसपर मुसलमानों का कट्टरपंथी धड़ा भड़का हुआ है। उदयपुर के टेलर कन्हैयायलाल की हत्या भी बीते दिनों केवल इसी लिए कर दी गई थी, क्योंकि उन्होंने नूपुर के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story