×

निरंकारी भवन: पकड़ा गया एक आरोपी,ISI ने खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स से कराया था हमला- CM अमरिंदर

चंडीगढ़:अमृतसर के राजासांसी में रविवार को निरंकारी भवन में हुए आतंकी हमले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दूसरे की तलाश जारी है। इस गिरफ्तारी को लेकर आयोजत प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम बिक्रमजीत सिंह है

Anoop Ojha
Published on: 21 Nov 2018 1:08 PM GMT
निरंकारी भवन: पकड़ा गया एक आरोपी,ISI ने खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स से कराया था हमला- CM अमरिंदर
X

चंडीगढ़:अमृतसर के राजासांसी में रविवार को निरंकारी भवन में हुए आतंकी हमले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दूसरे की तलाश जारी है। इस गिरफ्तारी को लेकर आयोजत प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम बिक्रमजीत सिंह है और उसके दूसरे साथी अवतार सिंह की तलाश जारी है। बिक्रमजीत धालीवाल गांव का रहने वाला है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह आतंकी हमला था और आइएसआइ ने खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स से कराया था।

यह भी पढ़ें ......अमृतसर ब्लास्ट: कौन होते हैं निरंकारी सिख, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया,” इस हमले की तैयारी काफी पहले शुरू कर दी गई थी। अमृतसर के राजासांसी में धमाके से पहले ही पटियाला से गिरफ्तार किए गए खालिस्तानी गदब कूट के आतंकी शबनमदीप सिंह ने स्लीपर सेल के जरिए दो लड़कों को निरंकारी भवन पर हमले के लिए पैसे देकर तैयार किया था।” कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा,”इस हमले में कोई भी सांप्रदायिक एंगल नहीं है। ये पूरी तरह से आतंकवादी हमला है। उन्हें निशाना बनाया गया क्योंकि उन्हें निशाना बनाना आसान है। हमें पहले से उनके संगठन के बारे में जानकारी थी क्योंकि पहले भी उन्हें निशाना बनाया गया था। लेकिन हमें सुरक्षात्मक उपाय अपनाए और उन्हें रोकने में कामयाब रहे।”



यह भी पढ़ें ......अमृतसर के निरंकारी भवन पर ग्रेनेड अटैक को लेकर चश्मदीदों ने बताई खौफनाक कहानी

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, मैं पंजाब को विश्वास दिलाता हूं कि पाकिस्तान और आईएसआई को मुंहतोड़ जवाब देंगे। इस हमले के पीछे खालिस्तानी लिबरेशन फोर्स का हाथ है। हैंडग्रेनेड हमले के पीछे खालिस्तानी आतंकी हरमीत सिंह हैप्पी उर्फ पीएचडी की साजिश का खुलासा हुआ है। पाकिस्तान में छिपकर बैठे हरमीत सिंह हैप्पी उर्फ पीएचडी ने लोकल लड़कों की मदद से ये ग्रेनेड अटैक करवाया था। हैंड ग्रेनेड अटैक के लिए पैसा और ग्रेनेड पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी हरमीत सिंह उर्फ पीएचडी ने मुहैया करवाया था।

यह भी पढ़ें.....अमृतसर बम विस्फोट: सीएम ने जताया दु:ख, किया मुआवजे का ऐलान

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story