×

तो अब मन्नान वानी होगा कश्मीर में आतंक का नया कमांडर !

Rishi
Published on: 10 Jan 2018 9:41 AM GMT
तो अब मन्नान वानी होगा कश्मीर में आतंक का नया कमांडर !
X

नई दिल्ली : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का दामन थामने वाले कश्मीरी स्टूडेंट मन्नान वानी को, ये आतंकी संगठन बहुत जल्द अपना कमांडर बनाने वाला है।

सूत्रों की माने तो, हिज्बुल वानी को कश्मीर में अपना कमांडर घोषित करने वाला है। सूत्र कहते हैं कि हिज्बुल सुप्रीमो सलाहुद्दीन जिस तरह से मन्नान के समर्थन में सामने आया है। उससे साफ़ है कि उसका इस आतंकी संगठन में जाना अचानक नहीं हुआ बल्कि ये किसी बड़ी योजना का हिस्सा है।

ये भी देखें :POK में पाक ने खोल दी आतंकवाद की यूनिवर्सिटी, हजारों आतंकी ले रहे आधुनिक ट्रेनिंग

रक्षा मामलों के जानकारों के मुताबिक 8 जुलाई 2016 को पुलवामा में जब आतंक का पोस्टर बॉय बुरहान वानी मारा गया। उसके बाद सेना ने ताबड़तोड़ आतंकियों को मार इनकी कमर तोड़ दी थी। जिसके बाद कोई भी युवक आतंकी संगठन में भर्ती नहीं होना चाहता। ऐसे में हिज्बुल को डर सता रहा है कि कश्मीर से उसकी पकड़ ढीली हो सकती है। तो अब वो मन्नान को कश्मीर में आतंक का दूसरा पोस्टर बॉय बनाने की कोशिश करेगा।

सूत्र कहते हैं कि मन्नान को कमांडर बनाने के पीछे इस आतंकी संगठन की मंशा ये हो सकती है कि वो पढ़ा लिखा है। स्थानीय युवकों में वो लोकप्रिय है। ऐसे में वो युवकों के साथ घुलमिल कर उन्हें आतंक के रास्ते पर आसानी से धकेल सकता है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story