×

गुजरात : आनंदी बेन ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, अब नए CM की रेस शुरू

By
Published on: 3 Aug 2016 2:02 PM GMT
गुजरात : आनंदी बेन ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, अब नए CM की रेस शुरू
X

अहमदाबाद : गुजरात की सीएम आनंदी बेन पटेल का इस्तीफा बुधवार को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में मंजूर कर लिया गया। इसके बाद गुजरात की सीएम ने राज्यपाल ओपी कोहली को अपना इस्तीफा सौंपा दिया। केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने इसकी जानकारी दी।

'शाह रहेंगे राष्ट्रीय राजनीति में'

वेंकैया नायडू ने बताया, आनंदी बेन पटेल राजभवन जाकर अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दी हैं। वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के सीएम बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, 'ऐसा सवाल ही नहीं है। पार्टी चाहती है कि वह राष्ट्रीय राजनीति में नेतृत्व करें।'

ये भी पढ़ें ...ट्विटर सेवा लॉन्च, टेलिकॉम और पोस्टल सर्विस की समस्या से मिलेगा निदान

गडकरी और सरोज पांडेय पर्यवेक्षक नियुक्त

नए सीएम के सवाल पर वेंकैया नायडू बोले, नितिन गडकरी और सरोज पांडेय को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। वे दोनों गुजरात जाएंगे और विधायकों के साथ बैठक करेंगे। उसके बाद ही नए सीएम के नाम पर फैसला होगा।

ये भी पढ़ें ...BJP नेता ने आजम खान की पत्नी-बेटी को लेकर किया विवादित ट्वीट

इस्तीफे के लिए दिया उम्र का हवाला

उल्लेखनीय है कि आनंदी बेन पटेल ने उम्र का हवाला देते हुए फेसबुक पर इस्‍तीफे की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि वह चाहती हैं कि अब किसी युवा को इस पद की जिम्मेदारी सौंपी जाए। उन्होंने बताया था कि अगले साल जनवरी में होने वाले 'वाइब्रेंट गुजरात' से पहले नए सीएम को मौका मिल सके। हालांकि बताया जा रहा है कि प्रदेश की राजनीति पर आनंदी बेन की छूटती पकड़ के कारण उन्हें इस्तीफा देना पड़ा है।

Next Story