अनंत अंबानी की शादी में बम की धमकी देने वाला आरोपी निकला इंजीनियर, मंबुई पुलिस ने गुजरात से पकड़ा

Anant Ambani Wedding: मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि, आरोपी वायरल शाह को मंगलवार सुबह मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गुजरात से उसके घर से गिरफ्तार किया। जांच के दौरान उसकी लोकेशन वडोदरा निकली थी।

Network
Newstrack Network
Published on: 16 July 2024 10:41 AM GMT
Anant Ambani Wedding
X

Anant Ambani Wedding (सोशल मीडिया) 

Anant Ambani Wedding: उद्योगपति मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी में बम उड़ाने की धमकी देने वाले मामले में मुंबई पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। मुंबई पुलिस ने शादी स्थल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को गुजरात से गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान 32 वर्षीय वायरल शाह के रूप में हुई है, जोकि पेशे इंजीनियर है और वडोदरा का रहने वाला है।

वडोदरा से पकड़ा गया धमकी देने वाला आरोपी

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि, आरोपी वायरल शाह को मंगलवार सुबह मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गुजरात से उसके घर से गिरफ्तार किया। अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान एक्स यूजर का पता वडोदरा में चला। इसके बाद मुंबई अपराध शाखा की एक टीम को गुजरात भेजा गया और आरोपी को वडोदरा से पकड़ गया। अब आरोपी को मुंबई लाया जा रहा है।

पुलिस ने बढ़ा दिया था सुरक्षा घेरा

घटना तब शुरू हुई जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @ffsfir हैंडल के तहत एक यूजर ने हाई-प्रोफाइल शादी में बम विस्फोट की धमकी देते हुए एक संदेश पोस्ट किया था, जिसके बाद मुंबई पुलिस एक्शन में आ गई। बीते शनिवार को मुंबई पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया था और धमकी देने वाले ईमेल की जांच शुरू कर दी थी।

यूजर्स ने लिखी थी यह बात

यूजर्स ने पोस्ट पर कहा था कि मेरा दिमाग बेशर्मी से सोच रहा है कि अंबानी की शादी में बम विस्फोट के बाद कल आधी दुनिया उलट जाएगी। एक पिन कोड में खरबों डॉलर। धमकी के जवाब में, मुंबई पुलिस ने कार्यक्रम के लिए सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए और जांच शुरू कर दी थी।

12 जुलाई को हुई अनंत और राधिका की शादी

एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी ने 12 जुलाई को फार्मास्युटिकल टाइकून वीरेन और शैला मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट से शादी की। यह भव्य शादी मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में हुई और इसमें कई वैश्विक हस्तियाँ, राजनेता, हिंदी और दक्षिण भारतीय सिनेमा की प्रमुख हस्तियाँ और शीर्ष भारतीय क्रिकेटर शामिल हुए। इसी स्थल को आरोपी वायरल शाह ने बम से उड़ाने की धमकी देते हुए एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया था।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story