×

Anantnag Encounter Update: सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में लश्कर के दो आतंकियों को घेरा, ड्रोन से रखी जा रही इलाके पर नजर

Anantnag Encounter Update: बुधवार से जिले के कोकेरनाग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Sep 2023 5:49 AM GMT
Anantnag Encounter
X

Anantnag Encounter  (photo: social media) 

Anantnag Encounter Update: साउथ कश्मीर का अनंतनाग जिला घाटी के सबसे संवेदनशील इलाकों में है। यहां आतंकवाद और अलगाववाद की गतिविधियां चरम पर रही हैं। बुधवार से जिले के कोकेरनाग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। हालांकि, शुरूआत में सुरक्षाबलों को नुकसान उठना पड़ा , दो सैन्य अफसर और एक जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी रैंक के अधिकारी शहीद हो गए। लेकिन सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को घेर रखा है। मौके पर अतिरिक्त जवानों को बुला लिया गया है।

सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने इलाके की मजबूत घेराबंदी कर दी है। आतंकियों के हर एक मुवमेंट पर नजर रखने के लिए ड्रोन की मदद भी ली जा रही है। छिप-छिप कर फायरिंग कर आतंकवादियों के पास अब अधिक विकल्प नहीं रह गया है। किसी भी वक्त सुरक्षाबल उनका सफाया कर सकते हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि छिपे दो आतंकियों में से एक की पहचान उजैर खान के रूप में हुई है, जो कि स्थानीय नागरिक है। उजैर ने बीते साल ही पाकिस्तान संचालित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को ज्वाइन किया था। वहीं, एक अन्य आतंकी की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

राजौरी एनकाउंटर में मारे गए थे दो आतंकी

इससे पहले सोमवार 11 सितंबर की रात राजौर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी। ये मुठभेड़ बुधवार रात तक चली। सेना ने इस दौरान दो आतंकवादियों को मार गिराया था। जबकि रायफल मैन रवि कुमार शहीद हो गए थे। इस दौरान एक सर्चिंग डॉग केंट की भी मौत हो गई थी, जिसने अपने हैंडलर की जान बचाने के लिए खुद की जिंदगी दांव पर लगा दी। सेना ने बड़े सम्मान के साथ बुधवार को उसका अंतिम संस्कार किया। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए थे। इसके अलावा पाकिस्तान में बनी दवाएं भी रिकवर हुईं।

अनंतनाग में शहीद हुए जांबाज

13 सितंबर को अनंतनाग मुठभेड़ में सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस को भारी नुकसान उठाना पड़ा। आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन को लीड कर रहे कर्नल मनप्रीत सिंह शहीद हो गए। इसके अलावा मेजर आशीष धोनैक और जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट भी आतंकियों के गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गए। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाय न जा सका।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story