×

Anantnag Encounter: 'भारत से पंगा लोगे तो तुम्हारे बच्चे अनाथ हो जाएंगे', आतंकियों को मोदी के मंत्री की सख्त चेतावनी

Anantnag Encounter: अनंतनाग में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ के बीच केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने देश के दुश्मनों को सख्त चेतावनी दी। मंत्री ने कहा, भारत से पंगा लेकर कोई बच नहीं पाएगा। भारतीय सेना से उलझने की कोई गलती न करे, इससे बचना ही बुद्धिमानी होगी।

aman
Written By aman
Published on: 17 Sep 2023 12:06 PM GMT (Updated on: 17 Sep 2023 12:17 PM GMT)
Rajeev Chandrasekhar on Anantnag Encounter
X

Rajeev Chandrasekhar on Anantnag Encounter (Social Media)

Rajeev Chandrasekhar on Anantnag Encounter: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ रविवार (17 सितम्बर) को पांचवें दिन भी जारी है। इस बीच केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने देश के दुश्मनों को कड़ी चेतावनी दी। केंद्रीय मंत्री ने कहा, अगर कोई ये सोच रहा है कि वो भारत से पंगा लेगा और बच निकलेगा तो ये उसकी सबसे बड़ी भूल है।

मोदी सरकार में अहम जिम्मेदारी निभाने वाले मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, 'भारत के कई शत्रु हैं। ये शत्रु भारत को आगे बढ़ने से रोकना चाहते हैं। मगर, उन्हें ये पता होना चाहिए कि भारतीय सेना अब एक आधुनिक उच्च तकनीक तथा घातक मशीन से लैस है।' राजीव चंद्रशेखर ने कहा, ये न्यू इंडिया है- भारत न डरेगा और न भारत पीछे हटेगा।'

...तो बच्चे अनाथ हो जाएंगे

केंद्रीय मंत्रीराजीव चंद्रशेखर ने आगे कहा, 'भारत ने अब तक कई युद्ध देखे हैं। हम और युद्ध नहीं चाहते। लेकिन, अगर कोई भारत के साथ युद्ध करेगा तो उसे मालूम होना चाहिए कि इसके चलते आपके बच्चे अनाथ हो सकते हैं।' मोदी सरकार के मंत्री का ये ट्वीट खूब वायरल हो।

भारतीय सेना के 3 अधिकारी शहीद हो गए

गौरतलब है कि, अनंतनाग मुठभेड़ में भारतीय सेना के 3 अधिकारी शहीद हो गए। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ मंगलवार से शुरू हुआ, जो अब तक जारी है। अनंतनाग मुठभेड़ में 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह (Colonel Manpreet Singh), मेजर आशीष धौंचक (Major Ashish Dhaunchak) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट (Humayun Bhatt) तथा राइफलमैन रवि कुमार राणा (Ravi Kumar Rana) सहित चार सुरक्षाकर्मी बलिदान हो गए।

ड्रोन से आतंकियों को मार गिराया

हालांकि, जवानों की शहादत के बाद भारतीय सेना (Indian Army) ने कोकेरनाग इलाके के गडोले जंगल में छिपे आतंकियों को मार गिराने के लिए ड्रोन और हेलीकॉप्टर तैनात किए। इंडियन आर्मी ने इसके बाद अपने शहीद अफसरों का बदला लेते हुए 3 छिपे आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story