×

एक बेटी को बचाने के लिए मां-बाप ने दूसरी को बेचा, पूरी बात जानकर रो पड़ेंगे आप

सुब्बैया ने नाबालिग को 'खरीदने' के बाद बुधवार की रात को अपने रिश्तेदारों के घर धामपुर लेकर आ गया। पड़ोसियों ने बच्ची को चिल्लाते और रोते हुए सुना। पड़ोसी सुब्बैया के रिश्तेदारों के घर गए और पूछताछ की कि क्या हो रहा है?

Aditya Mishra
Published on: 27 Feb 2021 7:17 AM GMT
एक बेटी को बचाने के लिए मां-बाप ने दूसरी को बेचा, पूरी बात जानकर रो पड़ेंगे आप
X
चिन्ना सुब्बैया ने बुधवार को लड़की से विवाह कर लिया। हालांकि मामले की जानकारी मिलते ही महिला और बाल कल्याण विभाग हरकत में आ गई।

नेल्लोर: आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में एक ऐसा वाकया सामने आया है। जिसके बारें में जो कोई भी सुन रहा है। उसकी आंखें आंसुओं से भर जा रही है। वह खुद को रोने से नहीं रोक पा रहा है।

यहां एक पैरेंट्स ने अपनी 16 साल की बेटी के इलाज के लिए अपनी दूसरी बेटी(उम्र 12 वर्ष) को एक शख्स को बेच दिया।

बताया जा रहा है कि माता-पिता दैनिक मजदूरी करते हैं और अपनी बड़ी बेटी के इलाज का खर्च उठाने में असमर्थ हैं। जो कि सांस की बीमारी से पीड़ित है। इसलिए उन्होंने मजबूरीवश इस तरह का कदम उठाया।

Alert पर सभी राज्यः केंद्र ने जारी कर दिए आदेश, 31 मार्च तक होगा ऐसा

Daughter एक बेटी को बचाने के लिए मां-बाप ने दूसरी को बेचा, पूरी बात जानकर रो पड़ेंगे आप(फोटो:सोशल मीडिया)

10 हजार रुपये में चिन्ना ने नाबालिग को खरीदा, किया विवाह

रिपोर्ट के अनुसार गरीब दंपति ने अपनी बड़ी बेटी के इलाज के लिए अपनी छोटी बेटी को 10 हजार रुपये में चिन्ना सुब्बैया नाम के व्यक्ति को बेच दिया।

चिन्ना सुब्बैया ने बुधवार को लड़की से विवाह कर लिया। हालांकि मामले की जानकारी मिलते ही महिला और बाल कल्याण विभाग हरकत में आ गई।

उन्होंने मौके पर जाकर उस नाबालिग को बचा लिया। नाबालिग को जिला चाइल्डकेयर केंद्र में भेज दिया गया है जहां उसकी काउंसलिंग की जा रही है।

पुलिस का कहना है कि सुब्बैया की पत्नी ने पारिवारिक विवाद के चलते उसे छोड़ दिया था। बताया जा रहा है कि उसने पीड़ित के माता पिता को पहले भी दूसरी बेटी से शादी करने का प्रस्ताव दिया था।

जिंदा जले दो लोग: राजस्थान में ट्रक-टैंकर में भिड़ंत, लगी भीषण आग

Marriage एक बेटी को बचाने के लिए मां-बाप ने दूसरी को बेचा, पूरी बात जानकर रो पड़ेंगे आप(फोटो:सोशल मीडिया)

बच्ची को चिल्लाते और रोते हुए सुनकर पड़ोसियों का फट कलेजा

सुब्बैया ने नाबालिग को 'खरीदने' के बाद बुधवार की रात को अपने रिश्तेदारों के घर धामपुर लेकर आ गया। पड़ोसियों ने बच्ची को चिल्लाते और रोते हुए सुना। पड़ोसी सुब्बैया के रिश्तेदारों के घर गए और पूछताछ की कि क्या हो रहा है।इसके बाद उन्होंने स्थानीय सरपंच को इस पूरे मामले से अवगत कराया।

सरपंच की सूचना पर महिला और बाल कल्याण विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और नाबालिग को बचाया। इस मामले में पुलिस ने सुब्बैया के खिलाफ केस दर्ज दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है।

होगी मूसलाधार बारिश: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया अलर्ट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story