×

Anju Nasrullah Love Story: पति से बेवफाई, बच्चों से रुसवाई और पाकिस्तान में नसरुल्लाह से निकाह... भारत आते ही अंजू के पीछे पड़ीं खुफिया एजेंसियां? और अंजू ने दिया यह जवाब

Anju Nasrullah Love Story: अंजू के पाकिस्तान से भारत आने की खबर मिलने पर जब मीडिया ने अंजू के पति और पिता से बातचीत की तो दोनों ने ही अंजू से सारे रिश्ते नाते खत्म हो जाने की बात कही और कहा कि उनके घर के दरवाजे अब अंजू के लिए हमेशा-हमेशा के लिए बंद हो चुके हैं।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 1 Dec 2023 2:29 PM GMT
Marriage with Nasrullah in Pakistan... Intelligence agencies were after Anju as soon as she came to India? And Anju gave this answer
X

पाकिस्तान में नसरुल्लाह से निकाह... भारत आते ही अंजू के पीछे पड़ीं खुफिया एजेंसियां? और अंजू ने दिया यह जवाब: Photo- Social Media

Anju Nasrullah Love Story: अंजू पाकिस्तान से 4 महीने 1 सप्ताह और 1 दिन बाद लौट कर वापस भारत आ गई। ये वही अंजू है जो इसी साल 21 जुलाई को अपने पति और घरवालों को बिना बताए चुपके से राजस्थान के भिवाड़ी से पाकिस्तान चली गई थी और वहां पाकिस्तान के युवक से निकाह कर लिया था। लेकिन 29 नवंबर 2023 की शाम को जैसे ही अंजू ने अटारी-वाघा बॉर्डर से भारत में एंट्री की, वैसे ही मीडिया वालों ने उसे घेर लिया, लेकिन अंजू ने कभी सिर में दर्द होने की बात कह कर तो कभी बाद में बात करने की दलील देकर मीडिया के सवालों से बचने की कोशिश की, लेकिन इसी के साथ वो सवाल जस का तस रह गया कि आखिर पाकिस्तान जाकर अपने प्रेमी से शादी रचाने वाली अंजू अचानक भारत क्यों लौट कर आ गई?

क्या बच्चों की खातिर वापस आई है-

मीडिया के इस सवाल पर अंजू ने चाहे जो भी जवाब दिया हो, लेकिन पंजाब पुलिस से लेकर भारतीय इंटेलिजेंस एजेंसियों की पूछताछ में अंजू को अपने भारत लौटने का मकसद बताना ही पड़ा। सूत्रों की मानें तो अंजू ने पूछताछ के दौरान कहा कि वो भारत में रह रहे अपने बच्चों से बात करने और उन्हें समझाने की खातिर भारत वापस लौट कर आई है। वो अपने बच्चों को बहुत ज्यादा मिस कर रही थी और उनसे मिलना चाहती थी। अंजू का कहना है कि वो अपने बच्चों को समझाएगी कि अगर वो चाहे तो उसके साथ वापस पाकिस्तान जा सकते हैं और अगर बच्चे इस बात के लिए तैयार नहीं होते हैं तो वो उन पर कोई दवाब नहीं डालेगी।

बहुत कठिन है पाकिस्तान की डगर-

अंजू के पाकिस्तानी शौहर नसरुल्लाह ने कुछ रोज पहले पाकिस्तान में एक यूट्यूबर से बातचीत की थी। इस दौरान भी कुछ ऐसी ही बातें कही थी, लेकिन अंजू और उसके शौहर नसरुल्लाह का अंजू के बच्चों को लेकर चाहे जो भी कहना हो, भारत में उसका अपने बच्चों से मिलना, उन्हें समझाना और उन्हें अपने साथ वापस पाकिस्तान ले जाना फिलहाल दूर की कौड़ी ही लगती है। क्योंकि बच्चों से बात करना तो दूर, अंजू के भारतीय पति अरविंद और अंजू के पिता गया प्रसाद थॉमस उसका मुंह तक भी नहीं देखना चाहते हैं।

पिता बोले- अंजू के लिए हमारे दरवाजे हमेशा के लिए बंद-

अंजू के भारत आने की खबर मिलने पर जब मीडिया ने अंजू के पति और पिता से बातचीत की, तो दोनों ने ही अंजू से सारे रिश्ते खत्म हो जाने की बात कही और कहा कि उनके घर के दरवाजे अब अंजू के लिए हमेशा-हमेशा के लिए बंद हो चुके हैं। अंजू के पिता गया प्रसाद थॉमस फिलहाल ग्वालियर के टेकनपुर गांव में रहते हैं। अंजू के बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा, आप उसी से जाकर सवाल पूछें।

Photo- Social Media

अब भारत में कहां रहेगी अंजू?

सूत्रों की मानें तो अंजू ने भारतीय एजेंसियों की पूछताछ में यहां लौटने का एक मकसद अपने पति अरविंद से तलाक लेने को भी बताया है। फिलहाल ऐसे में उसका पति के घर जाना और अपने बच्चों से मिल पाना भी मुश्किल लगता है। अंजू ने कहा है कि अरविंद ने उसे लेकर यहां उसके पीछे काफी झूठी-सच्ची बातें कही हैं। वो इसका पर्दाफाश करना चाहती है। वो सही समय आने पर अरविंद का सच बताएगी और उससे तलाक भी लेगी। ऐसे में फिलहाल अंजू के सामने सबसे बड़ा सवाल तो यही है कि आखिर वो भारत में रहेगी कहां? क्योंकि फिलहाल ना तो उसके पिता अंजू को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं और ना ही उसके पति।

अमृतसर से दिल्ली पहुंची थी

हालांकि अटारी बॉर्डर के रास्ते भारत में एंट्री करने के बाद अंजू पहले अमृतसर पहुंची और फिर वहां से दिल्ली एयरपोर्ट और दिल्ली एयरपोर्ट से आगे उसने अपने पिता के घर ग्वालियर के टेकनपुर जाने की बात कही, लेकिन टेकनपुर में उसके आने के सवाल पर उसके पिता को तो छोड़िए, उसके गांव वाले भी नहीं चाहते कि वो वहां जाए।

अरविंद से लेगी तलाक-

अंजू की भारत वापसी के मकसद और उसके आगे की प्लानिंग को लेकर उसके पाकिस्तानी शौहर नसरुल्लाह का कहना है कि वो अपने पुराने मसलों का निपटारा करने के इरादे से भारत गई है। जिसमें उसका अपने पति अरविंद से तलाक लेना भी शामिल है।

अंजू के वीडियो पर एजेंसियों की नजर-

भारत आने के ठीक पहले अंजू ने पाकिस्तान से एक के बाद एक कई वीडियोज जारी किए और उन वीडियोज में उसने पाकिस्तान की शान में कसीदे पढ़ने में कोई कमी नहीं की। उसने कभी पाकिस्तान के लोगों की तारीफ की, तो कभी वहां की मेहमाननवाजी की।

हालांकि खुफिया सूत्रों की मानें तो ये अपने-आप में एक जांच का विषय है कि अंजू ने ये वीडियो खुद बनाए हैं या फिर उस पर किसी ने ऐसे वीडियोज के लिए दबाव बनाया है। क्योंकि पाकिस्तानी एजेंसियां ऐसे अजीबोगरीब प्रोपेगैंडा वीडियोज बनाने और बनवाने के लिए पहले ही बदनाम हैं। कहने की जरूरत नहीं है भारतीय खुफिया एजेंसियों ने फिलहाल अंजू से बेशक शुरुआती पूछताछ कर ली हो, लेकिन भारत में उसकी गतिविधियों पर एजेंसियों की नजर अभी बनी रहेगी।

तमाम सवालों पर खामोश है अंजू-

पाकिस्तान में चार महीने से ज्यादा का समय गुजारने के बाद अंजू अचानक से भारत तो लौट आई, लेकिन अब आगे अंजू का प्लान क्या है? क्या वो फिलहाल भारत में रहेगी और अपने पाकिस्तानी शौहर नसरुल्लाह को भी यहां बुलाएगी? या फिर वो भारत से वापस पाकिस्तान लौट जाएगी और साथ में अपने बच्चों को भी लेकर जाएगी? तो खुद अंजू ने ऐसे तमाम सवालों पर बेशक अपने मुंह सी रखे हों।

नसरुल्लाह को कुबूल हैं अंजू के बच्चे लेकिन पाकिस्तान में मौजूद अंजू के शौहर नसरुल्लाह ने अंजू के भारत आने की प्लानिंग साफ कर दी. नसरुल्लाह की मानें तो अंजू भारत में ना सिर्फ अपने पति अरविंद से तलाक लेना चाहती है, बल्कि उसका इरादा अपने साथ अपने बच्चों को भी भारत से पाकिस्तान लेकर आने का है. ये पूछे जाने पर कि क्या नसरुल्लाह अंजू के पहले पति अरविंद से हुए उसके बच्चों को अपने बच्चों के तौर पर कुबूल करेगा, नसरुल्लाह का कहना था कि चूंकि अंजू ने अब उससे शादी कर ली है और वो दोनों साथ ही रहना चाहते हैं, ऐसे में वो अंजू के बच्चों को भी अपने ही बच्चे मानता है. और वो चाहेगा कि अंजू अपने बच्चों को लेकर वापस पाकिस्तान आ जाए।

जब चाहे आ सकती हैं अंजू-

फिलहाल नसरुल्लाह ने भी ये साफ किया है कि वो अंजू जल्द ही पाकिस्तान लौट कर आने की बात कह कर भारत लौटी है और ये उसकी मर्जी है कि वो जब चाहे वापस लौट कर अपने घर चली आए।

कौन है अंजू?

राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में रहने वाली अंजू ने 25 जुलाई को अपने 29 साल के पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्लाह से पाकिस्तान जाकर निकाह किया था। जिसका घर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के अपर दीर जिले में है। दोनों साल 2019 में फेसबुक पर दोस्त बने थे। पाकिस्तानी नागरिक नसरुल्लाह से शादी के बाद से अंजू लगातार वहीं रह रही थी, लेकिन अब पाकिस्तान सरकार की ओर से मंजूरी मिलने के बाद वो भारत स्वदेश लौट आई है। पाकिस्तान जाकर अंजू से अपना धर्म भी बदल लिया था और फातिमा बन गई थी।

नसरुल्लाह ने शेयर की थी अंजू के भारत आने की खबर-

उसके भारत लौटने की खबर उसके पाकिस्तानी पति नसरुल्ला ने पहले ही शेयर कर दी थी। नसरुल्लाह ने कुछ दिन पहले बताया था कि वाघा-अटारी बॉर्डर पर आने-जाने के लिए दस्तावेज तैयार करने की प्रक्रिया पूरी होते ही नवंबर के आखिर तक अंजू भारत जाएगी। उसने कहा था कि वो भारत में अपने बच्चों से मिलने के बाद फिर से पाकिस्तान लौटे आएगी।

पूरे दस्तावेजों के सहारे पाकिस्तान गई थी अंजू-

भारत में अंजू की 15 साल की एक बेटी और छह साल का बेटा है। अंजू का पति अरविंद अब बच्चों के साथ भिवाड़ी में रहता है। अंजू के अचानक भारत से पाकिस्तान चले जाने पर अरविंद ने बताया था कि इसी साल जून में भिवाड़ी से जयपुर जाने की बात कहकर अंजू घर से निकली थी, लेकिन बाद में उन्हें जानकारी मिली कि वो पाकिस्तान में है। अरविंद ने बताया कि अंजू के पाकिस्तान चले जाने की जानकारी उसे अपने ससुरालवालों से मिली। उसकी पत्नी अंजू ने अपनी बहन को कॉल पर बताया कि वह तो लाहौर आ गई है और बाद में उसने वॉट्सएप कॉल पर बात की। तब अंजू को लेकर भिवाड़ी पुलिस ने भी जांच की थी। इस जांच में भी वही बात सामने आई, जो अरविंद ने कही थी। हालांकि साथ ही ये भी पता चला कि अंजू के पास भारत का पासपोर्ट है, जिसकी मदद से वो पाकिस्तान गई है। यानी उसके पाकिस्तान चले जाने में कोई कानूनी अड़चन नहीं थी।

प्रोपेगैंडा शूट के पीछे कहीं पाकिस्तानी एजेंसियां तो नहीं?

इधर, अचानक से अपना घर बार छोड़ कर अंजू के पाकिस्तान चले जाने से जितना उसका पति परेशान था, उतना ही उसके अपने घर वाले भी हैरान थे। जाहिर है अंजू के बच्चों को भी सदमा लगा था। लेकिन उधर अंजू पाकिस्तान में अपने नए-नए शौहर नसरुल्लाह के साथ ना सिर्फ बड़े आराम से सैर-सपाटे कर रही थी, बल्कि इसका वीडियो बना कर लोग सोशल मीडिया पर शेयर भी कर रहे थे। जिस तरह से अंजू और नसरुल्लाह के पर्सनल विजिट को हाई एंड कैमरे से शूट कर यूट्यूब पर डाला गया, उसे देख कर एजेंसियों को शक हो चला था कि शायद अंजू के पाकिस्तान जाने से लेकर वहां नसरुल्लाह से उसके धर्म बदल कर शादी करने और पाकिस्तान के लिए प्रोपेगैंडा शूट करने के पीछे पाकिस्तान एजेंसियों की भूमिका भी हो सकती है और यही वजह है कि भारतीय एजेंसियां अब भी अंजू से ये जानना चाहती है कि अंजू अपनी पाकिस्तानी ट्रिप को लेकर कुछ छिपा तो नहीं रही है।

अंजू को गिरफ्तार कर सकती है राजस्थान पुलिस-

फिलहाल, अंजू भारत तो आ गई है, लेकिन वो कहां रहती है, घरवालों से मिलती भी है या नहीं। अपने पति से उसकी क्या बातचीत होती है। क्या वो अरविंद से वाकई तलाक की अर्जी अदालत में दाखिल करती है या नहीं, ये अभी देखने वाली बात होगी। लेकिन उसकी भारत में मौजूदगी के दौरान उस पर एजेंसियों की नजर जरूर बनी रहेगी। क्योंकि भारत की कई एजेंसियां अंजू से कई राउंड की पूछताछ कर चुकी हैं। बताया जा रहा है कि अब अंजू को राजस्थान में पुलिस गिरफ्तार कर सकती है। क्योंकि अंजू के खिलाफ उसके पहले पति अरविंद ने एक एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसमें उस पर कई आरोप लगाए गए थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story