×

एंटीलिया केस पर फडणवीस का दावा, सचिन वाजे शिवसेना का वसूली अधिकारी

एंटीलिया केस में सचिन वाजे का नाम आने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कई आरोप लगाए हैं।फडणवीस ने कहा कि मनसुख हिरेन की मौत के मामले में सचिन वाजे से बड़ी चूक हो गई।

Shivani
Published on: 17 March 2021 2:53 PM GMT
एंटीलिया केस पर फडणवीस का दावा, सचिन वाजे शिवसेना का वसूली अधिकारी
X

लखनऊ: मुंबई में मुकेश अम्बानी के एंटीलिया केस में सस्पेंड हुए पुलिस अधिकारी सचिन वाजे पर एनआईए की कार्रवाई की कार्रवाई के बाद आज मुंबई पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह का तबादला कर दिया गया। वहीं इस बीच आज शाम महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मनसुख हिरेन मामले की जांच भी एनआईए को करनी चाहिए।

एंटीलिया केस-सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कई आरोप

दरअसल, एंटीलिया केस में सचिन वाजे का नाम आने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कई आरोप लगाए हैं।फडणवीस ने कहा कि मनसुख हिरेन की मौत के मामले में सचिन वाजे से बड़ी चूक हो गई। उनका दावा है कि मनसुख की हत्या कर शव को हाईटाइड में फेंका गया था ताकि शव बह जाए लेकिन लोटाइड के चलते शव नहीं बहा और मामला खुल गया।

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव ने बोला हमला, कहा- CM योगी ने यूपी को किया बर्बाद

वहीं पूर्व सीएम ने बताया कि मनसुख की मौत से संबंधित रिपोर्ट में सामने आया है कि मनसुख का मौत दम घुटने से हुई। रिपोर्ट के मुताबिक, उनके फेफड़ों में पानी नहीं भरा था यानि डूबने से उनकी मौत नहीं हुई है। बल्कि उन्हे जोर से दबाया गया।

Antilia case

इसके अलावा उन्होने कहा कि जब पुलिस के बाहर के मुझ जैसे आदमी को इतनी जानकारियां मिल गई हैं तो फिर एनआईए और एटीएस को यह सबूत क्यों नजर नहीं आ रहे हैं?

सचिन वाजे शिवसेना के वसूली अधिकारी

फडणवीस ने आरोप लगाया कि सचिन वाजे शिवसेना के वसूली अधिकारी थे। उन्हें कई बड़े केस सौंपे गए थे, जिसके जरिए वाजे रंगदारी करते थे। इस पर उन्हे सस्पेंड भी किया गया लेकिन इसके बाद भी शिवसेना ने उन्हें वापस नौकरी में बुलाया और उन्हें इतने बड़े पद पर बिठाया। उन्होंने कहा कि मुंबई में सीपी के बाद वाजे काफी बड़ी हैसियत रखते थे। वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री समेत शिवसेना के कई बड़े नेताओं की ब्रीफिंग के दौरान नजर आते थे।

Shivani

Shivani

Next Story