×

बिहार : जोकीहाट उपचुनाव में मतदान रहा शांतिपूर्ण, करीब 53 प्रतिशत वोटिंग

Rishi
Published on: 28 May 2018 2:02 PM GMT
बिहार : जोकीहाट उपचुनाव में मतदान रहा शांतिपूर्ण, करीब 53 प्रतिशत वोटिंग
X

अररिया : बिहार के अररिया जिले के जोकीहाट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए सोमवार को छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शंतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हो गया। जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र के करीब 2़.70 लाख मतदाताओं में से करीब 53 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। हालांकि एक अधिकारी ने कहा कि अभी कई मतदान केंद्रों से अंतिम परिणाम नहीं आया है, इस कारण मतदान प्रतिशत और बढ़ने की संभावना है।

ये भी देखें : यूपी : मतदाताओं को गाड़ी से लाने के आरोप में पूर्व सपा सांसद हिरासत में

इस चुनाव में कुल नौ प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इस चुनाव में मुख्य मुकाबला महागठबंधन के उम्मीदवार राजद के शाहनवाज और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से जद (यू) के मुर्शीद आलम के बीच माना जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि जद (यू) के विधायक सरफराज आलम विधानसभा और पार्टी से इस्तीफा देने के बाद राजद के टिकट पर अररिया से सांसद चुने गए। इसकी कारण जोकीहाट विधानसभा सीट खाली हुई थी। सरफराज के पिता मो़ तस्लीमुद्दीन राजद के सांसद थे, जिनका निधन पिछले साल सितंबर में हो गया था। पिता के निधन के बाद अररिया संसदीय सीट खाली हुई थी।

मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। इस चुनाव को जद (यू) व राजद के लिए प्रतिष्ठा से जोड़कर देखा जा रहा है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story