×

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला, सेना के 2 जवान, कॉन्सटेबल शहीद

By
Published on: 17 Aug 2016 1:45 AM GMT
जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला, सेना के 2 जवान, कॉन्सटेबल शहीद
X

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में मंगलवार देर रात दो आतंकी हमले हुए। आतंकियों ने पुलवामा में गश्त कर रही पुलिस टीम पर ग्रेनेड फेंके। इससे कोई हताहत नहीं हुआ। वहीं, बारामुला में सेना के काफिले पर हमले में सेना के 2 और पुलिस का एक जवान शहीद हो गए। इस बीच, सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग आज कश्मीर जा रहे हैं। वह 16वीं कोर के मुख्यालय में घाटी की सुरक्षा को लेकर अहम बैठक करेंगे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी मीटिंग बुलाई है।

घाटी में जारी है हिंसा

15 अगस्त को श्रीनगर के नौहट्टा चौक पर आतंकी हमले में सीआरपीएफ के कमांडेंट प्रमोद कुमार शहीद हो गए थे। उन्होंने दो आतंकियों को अकेले मार गिराया था। वहीं, 5 अन्य आतंकी भी घाटी में मारे गए थे। बता दें कि कश्मीर घाटी के 10 जिलों में 39 दिनों से कर्फ्यू लगा हुआ है। इसके बावजूद अलगाववादी लगातार सुरक्षाकर्मियों पर पथराव करते रहते हैं। बता दें कि मंगलवार को भी हिंसा में 5 लोग मारे गए थे।

ऐसे फैली कश्मीर में हिंसा

हिजबुल के पोस्टर ब्वॉय बुरहान वानी को पिछले महीने सेना ने मार गिराया था। इसके बाद ही कश्मीर में अलगाववादी प्रदर्शन करने लगे और हिंसा लगातार बढ़ने लगी। 22 साल का बुरहान 15 साल की उम्र में आतंकी बना था। वह पढ़े-लिखे युवाओं को आतंकी बनाता था। वह सोशल मीडिया के जरिए भी हिजबुल और अपना जमकर प्रचार करता था। बुरहान का भाई भी आतंकी था और उसे भी सेना ने एक मुठभेड़ में मार गिराया था।

Next Story