×

हनीट्रैप के जाल में फंसा सेना का जवान, हुआ गिरफ्तार, पूछताछ जारी

जवान को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया गया है। अब ज्वाइंट इंटेलीजेंस कमेटी उससे पूछताछ करेगी। फिलहाल कोर्ट ने उसे 18 जनवरी तक के लिए रिमांड पर भेज दिया है।

Shivakant Shukla
Published on: 13 Jan 2019 1:35 PM GMT
हनीट्रैप के जाल में फंसा सेना का जवान, हुआ गिरफ्तार, पूछताछ जारी
X

नई दिल्ली: हनीट्रैप में जवानों के फंसने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की ओर से सोशल मीडिया पर बिछाए हनी ट्रैप के जाल में फंसकर गोपनीय सूचनाएं लीक करने आरोप में एक जवान की गिरफ्तारी हुई है।

ये भी पढ़ें— सपा-बसपा गठबंधन से हताश बीजेपी नेता खोज रहे है नया ठिकाना: अखिलेश यादव

वह आईएसआई की अनिका चोपड़ा नामक प्रोफाइल से फेसबुक पर बातचीत करता था। सेना ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है। जवान को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया गया है। अब ज्वाइंट इंटेलीजेंस कमेटी उससे पूछताछ करेगी। फिलहाल कोर्ट ने उसे 18 जनवरी तक के लिए रिमांड पर भेज दिया है। हालांकि, जानकारी के बेहद संवेदनशील होने की संभावना नहीं है, क्योंकि जवान बहुत जूनियर है और उच्चस्तरीय सूचनाएं उसकी पहुंच से बाहर है।

ये भी पढ़ें— सपा-बसपा गठबंधन को लेकर भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर ने बोली बड़ी बात

बता दें कि इस जवान की पहचान सोमवीर के रूप में हुई है। वह राजस्थान के जैसमलेर जिले की छावनी में तैनात है। जांच में पता चला कि इस अकाउंट का संचालन पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की तरफ से किया जाता था। इस एकाउंट को आईएसआई की ओर से बनाने का मकसद सेना की गोपनीय सूचनाएं हासिल करना था। इस खुलासे के बाद सेना अब सभी तरह के संदिग्ध फेसबुक अकाउंट को खंगालने में जुटी है।

ये भी पढ़ें— PM का विपक्ष पर निशाना, कहा- अगर सरकार काम नहीं कर रही तो गठबंधन क्यों?

गौरतलब है कि ये कोई पहला मामला नहीं है, जब कोई सेना का जवान हनीट्रैप में फंसा हो, इसके पहले भी ऐसी ही कई घटनायें सामने आ चुकी है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story