×

जम्मू-कश्मीर को दहलाने की थी साजिश, सेना ने ऐसे बचाई जान

जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर संदिग्ध आईईडी के समय पर पता लगने से सोमवार को एक बड़ी त्रासदी टल गई और इसके कारण यातायात करीब डेढ घंटे बाधित रहा।

Aditya Mishra
Published on: 27 May 2019 7:56 AM GMT
जम्मू-कश्मीर को दहलाने की थी साजिश, सेना ने ऐसे बचाई जान
X
फ़ाइल फोटो

जम्मू: जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर संदिग्ध आईईडी के समय पर पता लगने से सोमवार को एक बड़ी त्रासदी टल गई और इसके कारण यातायात करीब डेढ घंटे बाधित रहा।

राजौरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) युगल मन्हास ने बताया कि राजमार्ग पर कल्लार चौक के पास सड़क किनारे तरल पदार्थ से भरी एक बोतल और कुछ ठोस सामग्री से भरा एक पॉलीबैग मिला।

ये भी पढ़ें...जम्मू क्षेत्र में दो आतंकी गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि सेना की एक इकाई ने सुबह करीब साढे सात बजे संदिग्ध सामग्री देखी जिसके बाद सेना के बम निरोधक दस्ते ने आईईडी निष्क्रिय कर दिया।

एसएसपी ने बताया कि सेना के सचेत करने के तुरंत बाद एक पुलिस दल घटनास्थल पहुंचा और उसने इलाके में यातायात का आवागमन बंद करा दिया। बम निरोधक दस्ते का काम पूरा हो जाने के बाद सुबह करीब 10 बजे यातायात सामान्य हुआ।

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर में 2 आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

उन्होंने बताया कि ऐसा संदेह है कि आईईडी कुछ राष्ट्र विरोधी तत्वों ने लगाया था। एसएसपी ने कहा, ‘‘सेना के सतर्क जवानों के समय पर कार्रवाई करने से बड़ी त्रासदी टल गई।’’ उन्होंने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है और पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) गोविंद रतन स्वयं इसकी जांच कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...जम्मू कश्मीर पुलिस ने राजौरी में लगाए CCTV कैमरे

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story