×

Jammu & Kashmir: टेरर फंडिंग मामले मे सेना का सख्त एक्शन, बारामूला समेत घाटी के कई इलाकों में छापेमारी

Jammu Kashmir: जांच एजेंसियो ने टेरर फंडिंग मामले की जांच के तहत जम्मू-कश्मीर स्थित बारामूला सहित अन्य कई इलाकों में छापेमारी की है।

Rajat Verma
Published on: 15 Jun 2022 6:14 AM GMT
Raid in Baramulla
X

टेरर फंडिंग मामले मे सेना का सख्त एक्शन (social media)

Jammu Kashmir News: आतंकी गतिविधियों में संलिप्तता यानी टेरर फंडिंग के मामलों को लेकर एटीएस और अन्य जांच एजेंसियों द्वारा सख्त कार्यवाही की जा रही है। इस दौरान जांच एजेंसियो ने टेरर फंडिंग मामले की जांच के तहत जम्मू-कश्मीर स्थित बारामूला सहित अन्य कई इलाकों में छापेमारी की है।

घाटी में तेजी से बढ़ रही आतंकी घटनाएं और टारगेट किलिंग में टेरर फंडिंग का मामला सामने आया है। बहरहाल, टेरर फंडिंग के मामलों के तहत संदिग्ध पर नज़र रखने के साथ ही जांच और छापेमरी भी जारी है। ऐसे में आतंकी गतिविधिओं के लिए फंडिंग करने वाले लोगों पर खुफिया जांच एजेंसियों की नज़रें जमी हुई है।

एटीएस की महाराष्ट्र यूनिट ने टेरर फंडिंग मामले के तहत दबोचे 4 आरोपी

महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते ने जम्मू-कश्मीर से कुल 4 लोगों को आतंकी संगठन के लिए लोगों की भर्ती करने और फंडिंग के मामले में गिरफ्तार किया है। महाराष्ट्र एटीएस की पुणे इकाई द्वारा पाकिस्तान आधारित आतंकवादी उमर और जम्मू-कश्मीर से आतंकी फंडिंग के तहत गिरफ्तार 31 वर्षीय मोहम्मद यूनुस मोहम्मद शबन अट्टू के बीच संबंधों और वित्तीय लेनदेन की जांच की जा रही है। एटीएस ने मामलों की जांच करते हुए 4 आरोपियों को प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए धन और भर्ती में उनकी कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया है।

एटीएस ने अट्टू को डोडा जिले से गिरफ्तार करते हुए न्यायाधीश के समक्ष पेश करते हुए एटीएस ने आरोप लगाया था कि अट्टू ने आरोपी मोहम्मद जुनैद मोहम्मद अता को 10,000 रुपये ट्रांसफर किए थे, जिसे अट्टू से पहले टेरर फंडिंग मामले में पुणे से गिरफ्तार किया था। एटीएस की इस कार्यवाही के तहत अधिकतर रूप से लश्कर के आतंकियों की शिनाख्त की गई है, जो अधिकतर सक्रिय रूप से टेरर फंडिंग में शामिल हैं। इसके अलावा गिरफ्तर किए गए आरोपियों से मामले के तहत उनके सहयोगियों और संगठन के विषय में जानकारी एकत्र की जा रही है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story