×

अरुण जेटली ने टैक्सपेयर्स के लिए लॉन्च किया 'आयकर सेतु'

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को ई-सर्विस माॅड्यूल 'आयकर सेतु' लॉन्च किया। जो इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की पहल है।

tiwarishalini
Published on: 10 July 2017 1:58 PM GMT
अरुण जेटली ने टैक्सपेयर्स के लिए लॉन्च किया आयकर सेतु
X
अरुण जेटली ने टैक्सपेयर्स के लिए लॉन्च किया ई-सर्विस माॅड्यूल 'आयकर सेतु'

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को ई-सर्विस माॅड्यूल 'आयकर सेतु' लॉन्च किया। जो इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की पहल है। यह पहल टैक्सपेयर्स के साथ सीधे संपर्क करने और उपयोगी टैक्स सेवाओं के बारे में जानकारी मुहैया कराने के लिए शुरू की गई है।

यह भी पढ़ें ... सरकार ने जारी किया “GST Rate Finder” ऐप, एक क्लिक से पता चलेगा जीएसटी रेट

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री जेटली ने सोमवार (10 जुलाई) को एक नई आयकर प्रदाता सेवा 'आयकर सेतु' को लॉन्च किया। यह आयकर विभाग की करदाताओं से सीधे संवाद करने की पहल है। इस पर उन्हें कर संबंधी विभिन्न जानकारियां मिलेगी।"



इसके डेस्कटॉप वर्जन के साथ ही एंड्रायड वर्हन को भी जारी किया गया, ताकि मोबाइल पर इसे देखने का अनुभव भी उन्नत हो। इस पर टैक्सपेयर्स को इनकम टैक्स से संबंधित सभी तरह के बदलाव और महत्वपूर्ण तारीखों, फॉर्म और नोटिफिकेशन की जानकारी मिलेगी।

यह भी पढ़ें ... अरुण जेटली बोले- GST लागू होने पर लोगों को अहसास होगा कि हम दो बार टैक्स क्यों दें

सीबीडीटी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि जो टैक्सपेयर्स इसकी एसएमएस अलर्ट सेवा लेना चाहते हैं, उन्हें 'आयकर सेतु' मॉडयूल पर अपना फोन नंबर देना होगा।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story