×

तिरंगा यात्रा में बोले जेटली- पत्थरबाजों को सत्याग्रही नहीं प्रदर्शनकारी कहो

aman
By aman
Published on: 21 Aug 2016 1:59 PM GMT
तिरंगा यात्रा में बोले जेटली- पत्थरबाजों को सत्याग्रही नहीं प्रदर्शनकारी कहो
X

जम्मू: वित्त मंत्री अरुण जेटली तिरंगा यात्रा के दौरान रविवार को जम्मू पहुंचे। यात्रा में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए अरुण जेटली ने पाकिस्तान पर जमकर हल्ला बोला। उन्होंने कहा, 'कश्मीर में पथराव में शामिल लोग सत्याग्रही नहीं बल्कि प्रदर्शनकारी हैं। ये पुलिस और सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हैं। लेकिन सीमित दृष्टिकोण वाले लोग इसे नहीं देख सकते।'

हिंसा में शामिल लोगों से नहीं होगा समझौता

तिरंगा यात्रा के वित्त मंत्री ने केंद्र सरकार की प्राथमिकताओं को गिनाते हुए कहा कि हिंसा में शामिल लोगों से कोई समझौता नहीं होगा, जबकि राज्य के विकास के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। हम उस विकास की बात कर रहे हैं जो पिछले 60 सालों से नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें ...उग्रवादियों पर कारवाई के लिए भारतीय सेना सैकड़ों मीटर म्‍यांमार सीमा में घुसी

घाटी में अशांति के लिए पाक जिम्मेदार

अरुण जेटली की यह रैली जम्मू शहर के बाहरी इलाके में थी। जिसे संबोधित करते हुए उन्होंने वर्तमान अशांति के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, कि युद्ध के माध्यम से राज्य को छीनने में विफल रहने के बाद वह नए तरीके से भारत की अखंडता पर हमला कर रहा है। यह देश 1947 में बंटवारे के बाद से ही समस्या उत्पन्न कर रहा है।

ये भी पढ़ें ...मायावती का हमला, कहा-यूपी चुनाव जीतने के लिए पाक से युद्ध कर सकती है मोदी सरकार

जेटली ने गिनाईं मोदी सरकार की प्राथमिकताएं

जेटली ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लिए पीएम मोदी की तीन प्राथमिकताएं हैं। इन प्राथमिकताओं को गिनाते हुए उन्होंने कहा, 'देश की सुरक्षा और अखंडता से समझौता नहीं होगा। राज्य में हिंसा में शामिल लोगों से समझौता नहीं किया जाएगा। जम्मू-कश्मीर हिंसा और युद्ध का सामना कर चुका है। इसलिए यहां अब विकास की जरूरत है, जो पिछले 60 सालों में नेशनल कॉन्फ्रेंस ओर कांग्रेस की सरकारों ने नहीं होने किया। जम्मू बीजेपी का गढ़ है, जिस पर ज्यादा ध्यान दिए जाने की जरूरत है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story