×

गुजरात चुनाव: दलित नेता जिग्नेश मेवानी को अरुंधति ने 3 लाख रुपए का दिया डोनेशन

गुजरात विधानसभा चुनावों के बीच दलित नेता जिग्नेश मेवानी को सामाजिक कार्यकर्ता और बुकर पुरस्कार से सम्मानित लेखिका अरुंधति रॉय ने साथ दिया है। अरुंधति ने मेवानी को इलेक्शन कैंपेन के लिए 3 लाख रुपए का डोनेशन दिया है।

priyankajoshi
Published on: 1 Dec 2017 10:22 AM GMT
गुजरात चुनाव: दलित नेता जिग्नेश मेवानी को अरुंधति ने 3 लाख रुपए का दिया डोनेशन
X

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनावों के बीच दलित नेता जिग्नेश मेवानी को सामाजिक कार्यकर्ता और बुकर पुरस्कार से सम्मानित लेखिका अरुंधति रॉय ने साथ दिया है। अरुंधति ने मेवानी को इलेक्शन कैंपेन के लिए 3 लाख रुपए का डोनेशन दिया है।

इस तरह से विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ रहे जिग्नेश ने कैंपेन के लिए क्राउड फंडिंग के माध्यम से कुल 9 लाख रुपए जुटा लिए हैं।

एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में जिग्नेश ने कहा कि अरुंधति ने डोनेशन के रूप में 3 लाख रुपए दिए हैं। रॉय के अलावा नारीवादी लेखक प्रोफेसर निवेदिता मेनन ने भी 50 हजार रुपए का चंदा दिया है। अब तक हमने कुल 9 लाख रुपए का चंदा जुटा लिया है। अब इसकी मदद से हम अपने चुनावी अभियान को मजबूती से आगे बढ़ा पाएंगे।



बता दें कि जिग्नेश वडगाम विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। पिछले कुछ सालों में दलित नेता के रूप में उभरे जिग्नेश की दलित समाज में अच्छी पकड़ है। वडगाम के आरक्षित सीट से मेवानी की उम्मीदवारी के बाद मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने यहां से अपने वर्तमान विधायक को दूसरी सीट पर शिफ्ट कर दिया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने खुद अरुंधति रॉय से फंड की मांग की थी। 'जिग्नेश ने कहा, 'मैंने सोशल मीडिया के माध्यम से करीब 1 हफ्ते में पहले खुले तौर पर लोगों से सहयोग की अपील की थी। इसके बाद रॉय ने मुझे सहयोग किया है। मैं पहले से भी उनके कॉन्टेक्ट में था।'

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story