×

AAP Protest को लेकर दिल्ली के ये रास्ते हुए बंद, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, BJP दफ्तर पर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात

Delhi Traffic Advisory: डीडीयू मार्ग सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक यातायात बंद रहेगा। वहीं, डीएमआरसी ने अगले आदेश तक आईटीओ मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है।

Viren Singh
Published on: 19 May 2024 5:34 AM GMT (Updated on: 19 May 2024 6:35 AM GMT)
Delhi Traffic Advisory
X

Delhi Traffic Advisory (सोशल मीडिया) 

Delhi Traffic Advisory: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच और पांचवें चरण के मतदान से पहले दिल्ली में सिरायी पारा स्वाति मालीवाल के प्रकरण के बाद से चढ़ता जा रहा है। इस मामले में भाजपा और आम आदमी पार्टी आमने-सामने आ गई हैं। दिल्ली पुलिस ने आप राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर हमला करने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक विभव कुमार को बीते शनिवार को गिरफ्तार करते हुए कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने विभव कुमार को पांच दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इसको लेकर सीएम केजरीवाल के नेतृत्व में रविवार को आप के कार्यकर्ता भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने का आह्वान किया है। आप के प्रदर्शन को देखते हुए मुख्यालय के बाहर कड़ी सुरक्षा बढ़ा दी गई है और दिल्ली पुलिस ने एक यातायात एडवाइजरी की है।

दोपहर तक बंद रहेगा यह रास्ता, मेट्रो स्टेशन भी बंद

ऐसे में अगर आप दिल्ली के निवासी हैं और डीडी मार्ग का कहीं जाने के लिए उपयोग कर रहे हैं तो दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी देख लें। आप के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी में बताया गया है कि डीडीयू मार्ग सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक यातायात बंद रहेगा। इसके अलावा डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, मिंटो रोड और विकास मार्ग पर यातायात प्रभावित रहेगा। ऐसे में इन सड़कों पर जानें से बचें और तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं। वहीं, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने दिल्ली मेट्रो ने अगली सूचना तक आईटीओ मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश/निकास बंद कर दी है। बता दें कि इसी मेट्रो स्टेशन के पास आप और भाजपा का दफ्तर है।


नहीं मिलेगी प्रदर्शन की अनुमित, दफ्तर पर बढ़ाई गई सुरक्षा

दिल्ली पुलिस ने रविवार को कहा कि 19 मई को भाजपा मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन के लिए आम आदमी पार्टी के आह्वान पर कोई अनुमति नहीं मांगी गई है। इसलिए, आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को भाजपा मुख्यालय की ओर मार्च करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। AAP के प्रर्दशन को देखते हुए बीजेपी दफ्तर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मुख्यालय के बाहर पैरामिलिट्री फोर्सेस RAF और CRPF की तैनात की गई है, साथ ही दिल्ली पुलिस के जवानों को भी तैनात किया गया है।


कल केजरीवाल ने किया मार्च का ऐलान

बता दें कि आप सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले के मामले बीते शनिवार को दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल के निजी सहयोगी विभव कुमार को गिरफ्तार किया था। उनकी गिरफ्तारी पर आप पार्टी में भुचाल गया। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कल प्रेस वार्ता कर ऐलान किया था कि मैं अपने सभी बड़े नेताओं, विधायकों और सांसदों के साथ कल, यानी दोपहर 12 बजे भाजपा मुख्यालय आ रहा हूं, जिसे भी जेल में डालना हो, एक ही बार में डाल दीजिए। इसको देखते हुए रविवार को केजरीवाल दिल्ली के मंत्रियों और पार्टी के नेताओं के साथ डीडीयू मार्ग से भाजपा मुख्यालय की ओर मार्च करने वाले हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story