×

Delhi Liquor Scam: ED के 7वें समन पर भी पेश नहीं हुए अरविंद केजरीवाल, बीेजेपी ने बोला हमला

Delhi Liquor Scam:एजेंसी द्वारा इससे पहले भी भेजे गए छह समन पर केजरीवाल गैरहाजिर रहे हैं। इससे जुड़ा मामला कोर्ट में भी चल रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Feb 2024 2:31 AM GMT (Updated on: 26 Feb 2024 6:38 AM GMT)
Arvind Kejriwal
X

Arvind Kejriwal   (photo: social media )

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एकबाक फिर प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने से इनकार कर दिया है। आम आदमी पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि मामला फिलहाल कोर्ट में है और अगली सुनवाई 16 मार्च को है। ऐसे में ईडी रोज समन भेजने की बजाय कोर्ट के फैसले का इंतजार करे। बता दें कि ईडी की ओर से 22 फरवरी को दिल्ली सीएम को कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में पूछताछ के लिए सातवां समन भेजा गया था। एजेंसी ने आज यानी सोमवार 26 फरवरी को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था।

ईडी द्वारा इससे पहले भेजे गए छह समन पर केजरीवाल गैरहाजिर रहे हैं। उनकी ओर से लगातार एजेंसी के समन को राजनीति से प्रेरित करार दिया जा रहा है। उनका आरोप है कि लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र उन्हें गिरफ्तार कराना चाहती है। इससे पहले एजेंसी ने 17 फरवरी को दिल्ली सीएम को पूछताछ के लिए बुलाया था। इस पर आम आदमी पार्टी की ओर से बयान आया कि ये समन गैरकानूनी है। जब समन की वैधता का मामला कोर्ट में चल रहा है, तब बार-बार समन भेजने का क्या औचित्य है।

बीजेपी बोली – चोर की मूंछ में तिनका

विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने ईडी के सामने एकबार फिर पेश न होने को लेकर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने केजरीवाल को शराब घोटाले का मास्टमाइंड करार देते हुए कहा कि इन्होंने एकबार फिर स्पष्ट कर दिया कि कुछ न कुछ इनके मन में है, जिसके कारण वे एजेंसी के समक्ष पेश होने से कतराते हैं।

अगर कोई छिपाने वाली बात नहीं होती तो वे आज जांच में जरूर शामिल होते। चोर की मूंछ में तिनका जरूर है। पूनावाला ने तंज कसते हुए कहा कि केजरीवाल जिस तरह बहाने बनाकर ईडी के सामने पेश होने से भाग रहे हैं। ऐसे में उन्हें भगौड़ा बनने का नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए।

केजरीवाल को डराने की हो रही कोशिश – आतिशी

दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि लगातार समन भेजकर ईडी अरविंद केजरीवाल को डराने की कोशिश कर रही है। जिस तरह से सुप्रीम कोर्ट ने संविधान की गरिमा को बरकरार रखते हुए चंडीगढ़ मेयर चुनाव केस में फैसला दिया और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को विजेता घोषित किया, बीजेपी उसी का बदला ले रही है।

दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दावा किया गया कि अगले कुछ दिनों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है। उनकी गिरफ्तारी के लिए सीआरपीसी की धारा 41ए का इस्तेमाल किया जाएगा। केजरीवाल की गिरफ्तारी उसी तरह होगी जैसे मनीष सिसोदिया और विजय नायर को अरेस्ट किया गया था।

दिल्ली सरकार गिराने की हो रही कोशिश - केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान केंद्र पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये लोग शराब घोटाले की आड़ में गिरफ्तारी करके दिल्ली सरकार को गिराना चाहते हैं। इनकी इतनी कोशिशों के बावजूद हमारा एक भी विधायक नहीं टूटा है। हमारे सारे विधायक एकजुट हैं।

बता दें कि लगातार पांच समन पर गैरहाजिर रहने पर प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट का रूख किया था। राऊज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी की याचिका पर दिल्ली सीएम को नोटिस जारी किया। इस मामले पर अगली सुनवाई 16 मार्च को होगी। एजेंसी की ओर से कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में केजरीवाल को पहली बार 2 नवंबर को पूछाताछ के लिए बुलाया गया था। इसके बाद 21 दिसंबर, 3 जनवरी, 17 जनवरी और फिर 2 फरवरी को बुलाया गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story