×

AAP Meeting: जेल में बंद आप नेताओं को केजरीवाल ने बताया हीरो, खुद के गिरफ्तार होने का भी दिया इशारा, 3 जनवरी को ईडी ने है बुलाया

AAP Meeting: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने अब तीन जनवरी को बुलाया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 1 Jan 2024 5:42 AM GMT (Updated on: 1 Jan 2024 6:17 AM GMT)
Arvind Kejriwal
X

Arvind Kejriwal  (PHOTO: social media )

AAP Meeting: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल चर्चित शराब घोटाले को लेकर सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय जैसी दो बड़ी केंद्रीय जांच एजेंसियों की रडार पर हैं। ईडी ने उन्हें अब तक दो बार पूछताछ के लिए समन जारी कर चुकी है लेकिन वो कभी पेश नहीं हुए। एजेंसी ने अब उन्हें तीन जनवरी को बुलाया है। ईडी के समक्ष पेश होने से पहले अरविंद केजरीवाल ने खुद के गिरफ्तार होने और जेल जाने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि लोगों के लिए अच्छा काम करेंगे तो जेल जाना ही पड़ेगा। जेल में बंद अपनी पार्टी के पांच नेताओं मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, सत्येंद्र जैन, विजय नायर और चैतन वसावा को जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि ये पांच नेता हमारे हीरो हैं। हमें उन सभी पर गर्व है। हमने जनता की भलाई के लिए जिन रास्तों को चुना है, उसमें हमे जेल जाना पड़ेगा। दिल्ली सीएम ने ये बातें रविवार 31 दिसंबर को पार्टी के नेशनल एग्जिक्यूटिव और 12वीं नेशनल काउंसिल की बैठक में कही।

बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस को भी लपेटा

आम आदमी पार्टी की 12वीं नेशनल काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ कांग्रेस को भी लपेटा। उन्होंने कहा, कांग्रेस और भाजपा दोनों बड़ी पार्टियों ने देश में 75 साल राज किया। ये लोग ऐसे ही इतनी आसानी से सत्ता नहीं छोड़ेंगे। इन दोनों पार्टियों ने हमारा ‘गारंटी’ और ‘मेनिफेस्टो’ शब्द तक चुरा लिया। अब ये लोग मोदी की गारंटी और कांग्रेस की गारंटी कहने लगे हैं। इन्होंने गारंटियां तो दीं लेकिन किसी ने पूरी नहीं कीं क्योंकि इनकी नीयत ही ठीक नहीं है।

इंडिया गठबंधन का समर्थन किया

कांग्रेस की आलोचना करने के बावजूद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने इंडिया गठबंधन में बने रहने का इशारा दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी इस अलायंस का हिस्सा है और हमें सीट शेयरिंग के दौरान जितनी सीटें मिलेंगी, हम उतनी सीटों पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। लोकसभा चुनाव के दौरान हम इंडिया के लिए जमकर प्रचार करेंगे। जिन राज्यों में हमारा प्रत्याशी नहीं होगा वहां हमारे पार्टी के कार्यकर्ता इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

तीन जनवरी को ईडी के समक्ष होना है पेश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने अब तीन जनवरी को बुलाया है। इससे पहले 18 दिसंबर को एजेंसी ने शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली सीएम को 21 दिसंबर को हाजिर होने को कहा था। लेकिन केजरीवाल बुधवार 20 दिसंबर को पंजाब के होशियापुर से तकरीबन 9 किमी दूर आनंदगढ़ में धम्म-धज विपश्यना योग केंद्र के लिए रवाना हो गए। जहां से वे 30 दिसंबर को वापस लौटे। इससे पहले 2 नवंबर को उन्हें बुलाया गया था लेकिन पांच राज्यों में चुनाव व्यस्तता का हवाला देते हुए केजरीवाल नहीं गए थे।

बता दें कि चर्चित शराब घोटाला केस में ईडी से पहले सीबीआई इस साल 16 अप्रैल को उनसे करीब साढ़े 9 घंटी की लंबी पूछताछ कर चुकी है। इस मामले को लेकर फिलहाल मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह और विजय नायर जेल में हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story