×

व्यापारियों ने केजरीवाल सरकार को दी सुसाइड करने की धमकी, पढ़ें पूरा मामला

दिल्ली सरकार की तरफ से दिवाली पर कनॉट प्लेस स्थित सेंट्रल पार्क में चार दिनों तक आयोजित होने वाला लेज़र शो कार्यक्रम अपने आयोजन से पहले ही विवादों में आ गया है।

Aditya Mishra
Published on: 25 Oct 2019 11:13 AM GMT
व्यापारियों ने केजरीवाल सरकार को दी सुसाइड करने की धमकी, पढ़ें पूरा मामला
X

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार की तरफ से दिवाली पर कनॉट प्लेस स्थित सेंट्रल पार्क में चार दिनों तक आयोजित होने वाला लेज़र शो कार्यक्रम अपने आयोजन से पहले ही विवादों में आ गया है। व्यापारियों ने इस लेजर शो कार्यक्रम का बहिष्कार करने की धमकी दी है।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस को फर्श से अर्श तक पहुंचा सकती है दिल्ली की जनता: अलका लांबा

ये है पूरा मामला

प्रदूषण के बढ़ते स्तर को ध्यान में रखते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार इस बार राजधानीवासियों के लिए खास तरह की दिवाली मनाने की तैयारी कर रही है।

दिल्ली में लोग इस बार पटाखे न जलाएं इसके लिए सरकार ने दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस स्थित सेंट्रल पार्क में चार दिन तक चलने वाले बड़े लेज़र शो का आयेजन किया है।

यह लेज़र शो शनिवार 26 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक शाम छह बजे से रात दस बजे तक चलेगा, जिसमें एंट्री फ्री होगी।

अब दिल्ली सरकार के इस फैसले का विरोध शुरू हो गया है।

इन व्यापारियों का कहना है कि फेस्टिवल सीजन में अच्छी कमाई होती है। ऐसे में अगर कनॉट प्लेस आने के रास्ते बंद कर दिये जाए या पार्किंग की सुविधा लोगों को ना मिले तो लोग शॉपिंग के लिए नहीं आएंगे जिससे व्यापारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।

कुछ व्यापारियों ने इसके लिये सुसाइड करने तक करने की धमकी दी है। इसके विरोध में उन्होंने अपनी दुकानों के बाहर सरकार के विरोध में कुछ पर्चे भी लगाये हैं।

उधर नई दिल्ली व्यापारी संघ (एनडीटीए) का कहना है कि कनॉट प्लेस में कुछ सड़कों को बंद करने और फूड स्टॉल के लिए पार्किंग लॉट का इस्तेमाल करने की सरकार योजना बना रही है। अगर ऐसा होता है तो व्यापारियों को इसका भारी खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें...मोदी सरकार का एलान- नियमित होंगी दिल्ली की अवैध कॉलोनियां

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story