×

केजरीवाल के वकील पुलिस 'उत्पीड़न' के खिलाफ अदालत पहुंचे

Rishi
Published on: 2 Jun 2018 3:36 PM GMT
केजरीवाल के वकील पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ अदालत पहुंचे
X

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वकील ने दिल्ली पुलिस के 'उत्पीड़न' के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया है। केजरीवाल के वकील मोहम्मद इरशाद ने बताया कि उन्हें शुक्रवार को रोजा के बावजूद सिविल लाइंस पुलिस थाने में शाम छह बजे से रात 11 बजे तक इंतजार करवाया गया।

दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार द्वारा नियुक्त उपराज्यपाल अनिल बैजल के अधीन आती है, जिनके केजरीवाल के साथ अच्छे संबंध नहीं हैं।

ये भी देखें :अगले चुनावों में होगा मोबाइल एप का उपयोग : निर्वाचन आयोग

इरशाद दो आप विधायकों द्वारा मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट मामले में दस्तावेज जमा करने पुलिस थाने गए थे।

इरशाद ने शनिवार को कहा कि वे पुलिस द्वारा शुक्रवार को उनका 'उत्पीड़न' करने के खिलाफ अदालत की शरण में गए हैं।

उन्होंने कहा कि जांच अधिकारी ने दस्तावेज स्वीकार करने से मना कर दिया और मांग की कि दस्तावेज केजरीवाल द्वारा प्रमाणित होने चाहिए।

पटियाला हाउस अदालत में यहां दाखिल याचिका में जांच एजेंसी को कानून के अनुसार जांच करने का निर्देश देने की मांग की गई है न कि उनके इच्छा के अनुसार।

इरशाद ने कहा कि अदालत ने जांच अधिकारी को 27 जून को अदालत के समक्ष पेश होने के लिए कहा है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story