×

AAP Protest: पीएम मोदी के खिलाफ बड़ी लड़ाई के मूड में केजरीवाल, मान के साथ मिलकर आज मोर्चा खोलने की तैयारी

AAP Protest Today:आम आदमी पार्टी की ओर से आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करके ताकत दिखाने की तैयारी है।

Anshuman Tiwari
Published on: 23 March 2023 8:46 AM GMT
AAP Protest: पीएम मोदी के खिलाफ बड़ी लड़ाई के मूड में केजरीवाल, मान के साथ मिलकर आज मोर्चा खोलने की तैयारी
X
AAP protest today (photo: social media )

AAP Protest Today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाने के मामले में दिल्ली पुलिस के एक्शन के बाद आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लंबी लड़ाई लड़ने की तैयारी में जुट गए हैं। आम आदमी पार्टी की ओर से आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करके ताकत दिखाने की तैयारी है।

आप की ओर से आयोजित किए गए इस बड़े प्रदर्शन में केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान भी हिस्सा लेंगे। आप के अन्य वरिष्ठ नेता भी इस प्रदर्शन में शामिल होंगे। आप के सूत्रों के मुताबिक इस दौरान केजरीवाल और मान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के साथ मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा भी खोलेंगे।

आप की ओर से आज ताकत दिखाने की तैयारी

मोदी सरकार के खिलाफ पोस्टर लगाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस की कार्रवाई से आप नेताओं में भारी नाराजगी दिख रही है। आप नेताओं की ओर से दिल्ली पुलिस के एक्शन को मोदी सरकार की तानाशाही वाला कदम बताया गया है। आप नेताओं का कहना है कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में हर किसी को विरोध करने और अपनी आवाज बुलंद करने का अधिकार हासिल है मगर मोदी सरकार की ओर से आवाज को कुचलने की साजिश रची जा रही है।

इसी सिलसिले में आज जंतर-मंतर पर बड़ा प्रदर्शन आयोजित किया गया है। सियासी जानकारों का मानना है कि मोदी सरकार के खिलाफ आम आदमी पार्टी खुलकर मैदान में उतर चुकी है। आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय का कहना है कि आज होने वाले प्रदर्शन और जनसभा के जरिए आप की ओर से मोदी हटाओ,देश बचाओ के नारे को बुलंद किया जाएगा। इस दौरान होने वाली जनसभा में केजरीवाल के साथ भगवंत सिंह मान भी हिस्सा लेंगे। दोनों नेता इस जनसभा के जरिए मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोल सकते हैं।

दिल्ली पुलिस के एक्शन पर नाराजगी

दरअसल राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की थी। दिल्ली पुलिस ने मोदी हटाओ, देश बचाओ इस पोस्टर को आपत्तिजनक बताते हुए अभी तक कुल 138 एफआईआर दर्ज की है और इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस पोस्टर पर किसी भी नेता का नाम दर्ज नहीं है और इसके साथ ही प्रिंटर का भी नाम नहीं छपा हुआ है। जानकार सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस की ओर से इसी आधार पर कार्रवाई की गई है।

दूसरी ओर आम आदमी पार्टी की दलील है कि मोदी हटाओ,देश बचाओ के पोस्टर में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। आप नेता गोपाल राय ने कहा कि यह स्पष्ट किया जाना चाहिए कि आखिरकार इस पोस्टर में क्या आपत्तिजनक है। अगर आप की ओर से मोदी हटाओ,देश बचाओ का नारा दिया जा रहा है तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। मोदी सरकार के दबाव में दिल्ली पुलिस की ओर से आप कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करने का काम किया जा रहा है।

भाजपा ने बोला आप पर हमला

दूसरी ओर पोस्टर विवाद को लेकर भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर तीखा हमला बोला है। दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता हरीश खुराना का कहना है कि कानून के हिसाब से ये पोस्टर सही नहीं है। कानून के हिसाब से किसी भी पोस्टर के साथ प्रिंटर का नाम जरूर दिया जाना चाहिए। आम आदमी पार्टी में इतनी भी हिम्मत नहीं है कि वह ताल ठोक कर कह सके कि पोस्टर उसी ने लगवाए हैं।

खुराना ने कहा कि पहले तो आप की ओर से बिना कोई नाम दिए हुए पोस्टर लगवाए गए और जब इस मामले में पुलिस की ओर से कार्रवाई की गई तो आप नेता चिल्लाने लगे कि देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था नहीं है। अगर आम आदमी पार्टी के नेताओं के पास साहस है तो उन्हें पोस्टर के साथ नाम भी देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में कानून के हिसाब से कार्रवाई की गई है और इसे लेकर हो-हल्ला नहीं मचाया जाना चाहिए।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story