×

केजरीवाल ने अपने वकील जेठमलानी को हटाया, जेटली से कोर्ट रूम में की थी तीखी बहस

aman
By aman
Published on: 26 May 2017 9:44 AM GMT
केजरीवाल ने अपने वकील जेठमलानी को हटाया, जेटली से कोर्ट रूम में की थी तीखी बहस
X
केजरीवाल ने अपने वकील जेठमलानी को हटाया, जेटली से कोर्ट रूम में की थी तीखी बहस

नई दिल्ली: दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राम जेठमलानी को अपने वकील के कार्य से मुक्‍त कर दिया है। ज्ञात हो, कि मानहानि के एक मामले में अरविंद केजरीवाल फंसे हुए हैं। ये मुकदमा वित्‍त मंत्री अरुण जेटली की ओर से किया गया है।

बता दें, कि पिछले हफ्ते अरुण जेटली ने केजरीवाल के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज कराया था। अरुण जेटली ने मानहानि मामले में नया केस केजरीवाल के वकील रामजेठमलानी द्वारा की गई टिप्पणी के बाद दर्ज कराया है। इस मानहानि केस में जेटली ने 10 करोड़ रुपए की मांग की है।

ये भी पढ़ें ...राम जेठमलानी के ‘धूर्त’ कहने से बिफरे अरुण जेटली, कहा-…तो बढ़ा दूंगा मानहानि की राशि

क्या है मामला?

अरुण जेटली ने दिसंबर 2015 में अरविंद केजरीवाल, आप प्रवक्ता राघव चड्ढ़ा सहित छः अन्य आप नेताओं पर मानहानि का केस दर्ज कराया था। आप नेताओं ने जेटली पर आरोप लगाया था कि उन्होंने दिल्‍ली जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्‍यक्ष के 13 साल के कार्यकाल में कई वित्‍तीय गड़बडि़यां कीं। इस पर अरुण जेटली ने सबूत पेश करने को कहा था। बाद में जेठमलानी ने कोर्ट में जेटली से सवाल जवाब भी किए थे।

ये भी पढ़ें ...राम जेठमलानी बोले- केजरीवाल मेरे गरीब क्लाइंट, फीस नहीं दे सकते तो फ्री में लड़ूंगा केस

जेठमलानी ने जेटली को कहा था धूर्त

17 मई को हुई पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट में सीएम केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी ने जिरह के दौरान अरुण जेटली के लिए 'CROOK' (धूर्त) शब्द का इस्तेमाल किया। इस दौरान अरुण जेटली ने कहा था, ‘क्या आपको इतने भद्दे शब्द का इस्तेमाल करने की अरविंद केजरीवाल ने अनुमति दी है। अगर दी है तो है मैं 10 करोड़ रुपए की मानहानि वाली राशि बढ़ाने वाला हूं।’ इसके बाद जेटली ने कहा कि अपमान की भी कोई सीमा होती है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story