Asaduddin Owaisi: संसदीय कार्य मंत्री बोले - फिलिस्तीन हमारा दुश्मन नहीं, सदन में ओवैसी का नारा गलत या सही इसकी जांच होगी

Asaduddin Owaisi: वह भारत में रहकर 'भारत माता की जय' नहीं कहते। लोगों को समझना चाहिए कि वह देश में रहकर असंवैधानिक काम करते हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 25 Jun 2024 2:41 PM GMT
Asaduddin Owaisi
X

Asaduddin Owaisi

Asaduddin Owaisi: 18वीं लोकसभा में मंगलवार को हैदराबाद से सांसद AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को सांसद पद की शपथ ली। शपथ लेने के बाद आखिर में "जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फलस्तीन, तकबीर अल्लाह-हू-अकबर" कहने पर विवाद हो गया। फिर प्रोटेम स्पीकर से हाथ मिलाने पहुंच गए। इस पर अन्य सांसदों ने आपत्ति जताई थी। बाद में पीठ पर बैठे राधा मोहन चौधरी ने इसे संसद के रिकॉर्ड से निकालने की बात कही थी। इसके बाद ही सदस्य शांत हुए। अब इस मामले में संसदीय कार्यमंत्री और असदुद्दीन ओवैसी के बयान आए हैं।

संसदीय कार्यमंत्री किरेन रिजिजू ने असदुद्दीन ओवैसी की ओर से नारा लगाए जाने पर कहा कि हमारी फिलिस्तीन या किसी अन्य देश से कोई दुश्मनी नहीं है। हालांकि हमें देखना होगा कि क्या शपथ लेने समय किसी सदस्य के लिए किसी दूसरे देश की प्रशंसा में नारा लगाना उचित है या नहीं? इसके लिए हमें नियमों की जांच करनी होगी। उन्होंने कहा कि ओवैसी ने शपथ के बाद जो नारा लगाया उस बारे में कई सदस्यों ने शिकायत की है।वहीं, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में जो 'जय फिलिस्तीन' का नारा दिया, वह बिल्कुल गलत है। यह सदन के नियमों के खिलाफ है। वह भारत में रहकर 'भारत माता की जय' नहीं कहते। लोगों को समझना चाहिए कि वह देश में रहकर असंवैधानिक काम करते हैं।


असदुद्दीन ओवैसी ने कही यह बात

संसद में शपथ के बाद फिलिस्तीन का नारा लगाने पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुझे जो बोलना था मैंने बोल दिया। एक सवाल के जवाब में ओवैसी ने कहा कि मैंने जो भी कहा कि वह आप सबके सामने है। जय भीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन कैसे गलत हो गया ये किस संविधान में प्रावधान है। सबने क्या-क्या कहा वो भी सुन लीजिए। मैंने जो बोलना था, बोल दिया। जो लोग आपत्ति जता रहे हैं, उनको खुश करने के लिए मैं क्यों कुछ बोलूंगा। ओवैसी ने कहा कि मेरे कहने का उद्देश्य जो हो, गांधी जी ने भी कहा है। उन्होंने भी फिलिस्तीन के बारे में काफी कुछ कहा है। उसको पढ़िए एक बार।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story