Ram Mandir Row: ‘गांधी परिवार की तीन पीढ़ियों ने बाबर के मकबरे का दौरा किया’, प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराने वाली कांग्रेस पर बरसे असम सीएम

Ram Mandir Row: सबसे तीखा हमला असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने बोला है। उन्होंने पूरे गांधी परिवार को ही लपेटते हुए उन्हें हिंदू विरोधी करार दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 Jan 2024 2:22 AM GMT (Updated on: 12 Jan 2024 7:57 AM GMT)
Ram Mandir Row: ‘गांधी परिवार की तीन पीढ़ियों ने बाबर के मकबरे का दौरा किया’, प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराने वाली कांग्रेस पर बरसे असम सीएम
X

Rahul Gandhi and CM Himanta Biswa Sarma  (photo: social media )

Ram Mandir Row: जनवरी के इस कड़ाके की ठंड में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह ने देश का सियासी तापमान चढ़ा दिया है। भगवान राम और उनके नवनिर्मित मंदिर को लेकर जमकर बयानबाजी हो रही है। देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकराते हुए राम मंदिर को बीजेपी का राजनीतिक प्रोजेक्ट बता दिया है। कांग्रेस द्वारा निमंत्रण अस्वीकार करने के बाद से भाजपा हमलावर है।

सबसे तीखा हमला असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने बोला है। उन्होंने पूरे गांधी परिवार को ही लपेटते हुए उन्हें हिंदू विरोधी करार दिया है। सरमा ने एक्स पर राहुल गांधी की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 2005 में राहुल गांधी समेत गांधी परिवार की तीन पीढ़ियों ने अफगानिस्तान में बाबर के मकबरे का दौरा किया था। राम लला से इतनी नफरत क्यों? आप हिंदुओं से इतनी नफरत क्यों करते हैं?

कांग्रेस ने पाप धोने का सुनहरा मौका गंवा दिया

सीएम हिमंता ने कहा कि कांग्रेस ने राम मंदिर उद्घाटन समारोह का न्योता ठुकराकर अपने पाप धोने का सुनहरा अवसर गंवा दिया है। आज तक कांग्रेस ने हिंदू धर्म और हिंदुस्तानी सभ्यता के खिलाफ जितने पाप किए हैं, उनमें से कुछ पाप मिटाने के लिए विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने उन्हें मौका दिया था, मगर कांग्रेस इसका लाभ नहीं उठा सकी।

असम सीएम ने आगे कहा कि कांग्रेस ने जो आज किया है, उस परंपका को पंडित नेहरू ने शुरू किया था। 72 साल पहले पंडित नेहरू ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बहिष्कार किया था, आज उनके वंशज राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का बहिष्कार कर रहे हैं। मुझे तो लगता है कि कांग्रेस को न्योता ही नहीं दिया जाना चाहिए था। लेकिन उन्हें न्योता मिला लेकिन फिर उन्होंने गलत फैसला लिया। इसके लिए मुझे उन पर तरस आता है।

बीजेपी ने तस्वीर जारी कर विपक्ष पर साधा निशाना

राम मंदिर उद्घाटन समारोह का निमंत्रण अस्वीकार करने वाले विपक्षी नेताओं पर भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर है। बीजेपी ने अपने एक्स अकाउंट से इंडिया गठबंधन के प्रमुख नेताओं की तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें सनातन विरोधी बताया है। पार्टी ने लिखा है - पहचानिए, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के न्योते को ठुकराने वाले सनातन विरोधियों के चेहरे... सनातन विरोधी इंडी गठबंधन।

बीजेपी के पोस्टर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, अधीर रंजन चौधरी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की तस्वीर है। इनमें सबसे पहले सीताराम येचुरी ने निमंत्रण ठुकराया था। ममता बनर्जी ने निमंत्रण मिलने से पहले ही इस आयोजन का बहिष्कार करने का ऐलान कर रखा है। वहीं, पिछले दिनों अखिलेश यादव ने विहिप प्रमुख आलोक कुमार से निमंत्रण लेने से इनकार कर दिया था।

कांग्रेस के मीडिया इंचार्ज और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने बुधवार शाम एक प्रेस नोट जारी कर बताया था कि अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रहे राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पार्टी का कोई नेता शामिल नहीं होगा। इस फैसले को लेकर पार्टी के अंदर ही घमासान मचा हुआ है। कई नेताओं ने खुलकर इस फैसले की आलोचना की है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story