Assam Gangrape: चाची से पूछा था रेप क्या होता है... दो दिन बाद गैंगरेप का शिकार हुई 14 साल की बच्ची

Assam Gangrape: इस घटना के बाद से पीड़िता की चाची टूट गई हैं। वह बिटिया के लिए इंसाफ की मांग कर रही हैं। उनका कहना है कि मैं टूट गई हूं, मैंने कभी नहीं सोचा था कि यहां इतना भयानक कुछ होगा। ऐसा लगता है कि मैं उसकी रक्षा करने में असफल साबित हुई हूं।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 26 Aug 2024 3:35 AM GMT
Assam gang rape
X

Assam gang rape   (photo: social media )

Assam Gangrape: कोलकाता में लेडी डाक्टर से रेप के बाद मर्डर की घटना से जहां देशभर में आक्रोश है तो वहीं असम में मासूम से गैंगरेप की शर्मसार कर देने वाली घटना ने सबको हैरान कर दिया है। 22 अगस्त को असम के ढिंग में ट्यूशन से लौटते समय 14 वर्षीय बालिका के साथ दरिंदों ने गैंगरेप जैसी घृणित घटना को अंजाम दे दिया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये घटना उस समय हुई हुई जब पीड़िता बमुश्किल अपने घर से आधा किलोमीटर दूर थी। इस जघन्य घटना ने न केवल पीड़िता के सपनों को चकनाचूर कर दिया, बल्कि उसके परिवार को भी सदमे और दुख में डाल दिया है। बता दें कि पीड़िता अपनी चाची और दादा-दादी के साथ रहती है। पीड़िता का सपना डीएसपी बनना है। लेकिन उसके पिता उसकी ज़्यादा मदद नहीं कर सकते, लिहाजा उन्होंने अपने कलेजे के टुकड़े को उसकी चाची के यहां भेज दिया। इस तरह बिटिया की चाची ने ही उसे पाला। हालांकि आर्थिक रूप से उनकी हालत भी खराब थी, लेकिन उन्होंने ये तय किया कि बिटिया को अच्छी शिक्षा मिले। उसकी चाची 10,000 रुपये के मामूली वेतन से परिवार का भरण-पोषण करती हैं और बिटिया की देखभाल और पढ़ाई-लिखाई का जिम्मा भी उन्हीं के पास है। लेकिन उनके जीवन में उस समय अंधेरा छा गया, जब बिटिया के साथ ये घटना हो गई। ये शर्मसार करने वाली घटना 22 अगस्त की शाम करीब 6 बजे उस समय हुई जब मासूम बिटिया पर तीन हमलावरों ने अटैक किया और गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया और उसे घायल अवस्था में जंगल में बेहोशी की हालत में छोड़ दिया। स्थानीय निवासियों ने किसी तरह उसे ढूंढ़ा और अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे बाद में इलाज के लिए नगांव मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। इस घटना के बाद असम में लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

घटना के बाद टूट गया परिवार

इस घटना के बाद से पीड़िता की चाची पूरी तरह से टूट गई हैं। वह अपनी बिटिया के लिए इंसाफ की मांग कर रही हैं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं टूट गई हूं, मैंने कभी नहीं सोचा था कि यहां इतना भयानक कुछ होगा। ऐसा लगता है कि मैं उसकी रक्षा करने में असफल साबित हुई हूं। उस दिन उसे (पीड़िता को) साइकिल से ट्यूशन जाना पड़ा, क्योंकि ई-रिक्शा नहीं था और उन्हें कुछ काम था।


दो पहले ही पूछा था चाचा बलात्कार क्या होता है?

पीड़िता की चाची ने कहा कि बिटिया ने दो दिन पहले ही पूछा था कि चाची, बलात्कार क्या होता है? क्योंकि उसे कोलकाता में इसी तरह के अपराध के बारे में पता चला था।


अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग

पीड़िता की चाची ने अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है और ऐसे जघन्य अपराधों के लिए मृत्युदंड की मांग की है। उन्होंने बताया कि बिटिया कहती थी कि एक दिन वह पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) बनेगी। परिवार ने मांग की है कि दोषियों को फांसी की सजा दी जाए और असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा से उनकी सुरक्षा और पीड़िता की शिक्षा के लिए आवश्यक सहायता के लिए आगे आने की अपील की है।


मुख्य आरोपी की हुई मौत

बता दें कि गैंगरेप के मुख्य आरोपी तफजुल इस्लाम ने शनिवार को पुलिस हिरासत से भागकर एक तालाब में छलांग लगा दी थी, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि आरोपी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था और उसे क्राइम सीन का पता लगाने के लिए सुबह करीब साढ़े तीन बजे अपराध स्थल पर ले जाया गया था। इसी दौरान पुलिस हिरासत से भागकर उसने तलाब में छलांग लगा दी थी जिससे उसकी मौत हो गई।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story