धमाके में उड़े लोग: दहल उठा भारत, हर तरफ आग की लपटें

असम में भयानक हादसा हो गया है। तिनसुकिया के पास ऑयल इंडिया के तेल के कुएं के पास भीषण विस्फोट हुआ है। इस घटना में तीन लोग गंभीर घायल हो गए हैं।

गुवाहाटी। असम में भयानक हादसा हो गया है। तिनसुकिया के पास ऑयल इंडिया के तेल के कुएं के पास भीषण विस्फोट हुआ है। इस घटना में तीन लोग गंभीर घायल हो गए हैं। जिन्हें फौरन इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं इससे पहले इसी जिले में बागजान तेल कुंआ में 9 जून को भीषण आग लग गई थी। इस कुएं से बीते 14 दिन से अनियंत्रित तरीके से गैस का रिसाव हो रहा था।

ये भी पढ़ें… लड़कियों की लाशें: यूपी में ऐसी हैवानियत देख डरे लोग, एक्शन में आई पुलिस

कुएं नंबर 5 के पास विस्फोट

ऑयल इंडिया लिमिटेड के तेल कुएं में लगी आग इतनी भीषण है कि उसकी लपटें 30 किलोमीटर से भी ज्यादा दूर से देखी जा सकती हैं, कई मीटर की ऊंचाई तक धुएं का गुब्बार उठ रहा है।

हादसा बहुत ही भयानक था। इसकी जानकारी देते हुए ऑयल इंडिया लिमिटेड के प्रवक्ता त्रिदीप हजारिका ने बताया कि तिनसुकिया जिले के बागजान में ऑयल इंडिया के कुएं नंबर 5 के पास विस्फोट हुआ है।

 

ये भी पढ़ें…बारिश से डूबी दिल्ली: हर तरफ मचा हाहाकार, हाई-अलर्ट हुआ जारी

तीन विदेशी विशेषज्ञ मौजूद थे

आगे उन्होंने बताया कि इस दौरान वहां तीन विदेशी विशेषज्ञ मौजूद थे, जो इस घटना में बुरी तरह घायल हो गए हैं। उन्होंने बताया कि तीनों लोगों को इलाज के लिए ले जाया गया है।

साथ ही उन्होंने ये भी बताया गया है कि यह घटना तब हुई जब बागजान के तेल क्षेत्र में आग बुझाने का काम चल रहा था। फिलहाल ऑपरेशन रुका हुआ है। वहीं इससे पहले इसी कुएं में 9 जून दोपहर में विस्फोट हुआ, जिसके बाद आसपास के पूरे इलाके को काले धुएं की चादर ने ढंक लिया था।

ये भी पढ़ें… बेटी से कांपे आतंकी: ऐसे लिया माता-पिता का बदला, देख हैरान हुई दुनिया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App