×

बंगाल-असम की जंग में आज कूदेंगे भाजपा के तीन दिग्गज, पार्टी ने झोंकी ताकत

केंद्रीय गृह मंत्री शाह का दो दिन का असम और पश्चिम बंगाल का दौरा रविवार से शुरू होगा। इस दौरान वे जनसभाओं को संबोधित करने के साथ ही अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे।

Newstrack
Published on: 14 March 2021 3:33 AM GMT
बंगाल-असम की जंग में आज कूदेंगे भाजपा के तीन दिग्गज, पार्टी ने झोंकी ताकत
X
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आज एक आतंकी को मारकर बड़ी कामयाबी हासिल की। शोपियां जिले के रावलपोरा इलाके में कल से संघर्ष जारी था।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के तीन दिग्गज नेता रविवार से पश्चिम बंगाल और असम की सियासी जंग में कूदेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इन दो चुनावी राज्यों में पार्टी की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे।

पश्चिम बंगाल में भाजपा ममता बनर्जी के दस साल के शासन का अंत करने में जुटी हुई है जबकि असम में पार्टी एक बार फिर अपनी सत्ता बनाए रखने की कोशिश कर रही है। माना जा रहा है कि अपनी जनसभाओं में भाजपाई दिग्गज तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस पर जमकर हमला बोलेंगे। शाह और नड्डा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चोटिल होने के बाद पहली बार बंगाल दौरे पर पहुंच रहे हैं। ऐसे में दोनों नेताओं के ममता पर जोरदार हमले की उम्मीद जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें:यहां छिपे आतंकी: सेना ने घेराबंदी कर उतारा मौत के घाट, निशाने में दो दहशतगर्द

गृहमंत्री शाह का असम व बंगाल दौरा

amit-shah amit-shah (PC: social media)

केंद्रीय गृह मंत्री शाह का दो दिन का असम और पश्चिम बंगाल का दौरा रविवार से शुरू होगा। इस दौरान वे जनसभाओं को संबोधित करने के साथ ही अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे। शाह असम के मार्गारीटा और नाजिरा में दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे इसके बाद वे पश्चिम बंगाल के खड़कपुर पहुंचेंगे जहां उनके रोड शो का कार्यक्रम रखा गया है।

सोमवार को फिर शाह असम दौरे पर गुवाहाटी पहुंचेंगे। गुवाहाटी जाने से पहले पश्चिम बंगाल के झारग्राम और रानीबांधा में शाह की चुनावी सभाओं का कार्यक्रम रखा गया है। वे गुवाहाटी में टाउनहाल कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। बुधवार को नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चोटिल होने के बाद शाह का यह बंगाल का पहला दौरा होगा।

ममता प्रकरण पर भाजपा हमलावर

ममता के चोटिल होने पर भाजपा ने हमलावर रुख अपना रखा है। पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष का आरोप है कि ममता बनर्जी ने सहानुभूति लाभ पाने के लिए यह सब नाटक किया है। टीएमसी के इस बाबत चुनाव आयोग से शिकायत करने के बाद भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने भी आयोग से मिलकर मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

दिवंगत कार्यकर्ताओं के परिजनों से मिलेंगे

शाह और नड्डा पश्चिम बंगाल में पार्टी के उन 129 कार्यकर्ताओं के परिजनों से भी मिलेंगे जिन्हें पिछले कुछ वर्षों के दौरान कथित राजनीतिक हिंसा का शिकार होना पड़ा है। भाजपा तृणमूल कांग्रेस पर बंगाल में राजनीतिक हत्याएं कराने का बड़ा आरोप लगाती रही है। भाजपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि शाह करीब 86 दिवंगत कार्यकर्ताओं के परिजनों से मिलेंगे जबकि बाकी कार्यकर्ताओं के परिजनों से नड्डा मुलाकात करेंगे। इस कार्यक्रम के जरिए भी भाजपा तृणमूल कांग्रेस को घेरने का प्रयास करेगी।

असम में बिगुल फूंकेंगे राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी रविवार से असम में पार्टी के चुनाव प्रचार का बिगुल फूंकेंगे। रक्षा मंत्री विश्वनाथ और गोलाघाट जिलों में चार जनसभाओं में हिस्सा लेंगे। रक्षा मंत्री की दो रैलियां गोहपुर में चाय बागानों में आयोजित की गई हैं।

चाय बागानों में सभाओं के जरिए भाजपा कांग्रेस को जवाब देना चाहती है। पिछले दिनों कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने चाय बागान के मजदूरों के बीच जनसभा कर भाजपा पर हमला बोला था।

इन दो राज्यों पर विशेष फोकस

गोहपुर में भाजपा उम्मीदवार उत्पल बोरा असम प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य रिपुन बोरा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा ने रिपुन को हराने के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है। रक्षा मंत्री की एक जनसभा गोलाघाट जिले के डेरगांव में भी होगी।

rajnath-singh rajnath-singh (PC: social media)

ये भी पढ़ें:Online कमाएं पैसेः घर बैठें होंगे मालामाल, बस इंटरनेट का करें ऐसे इस्तेमाल

सियासी जानकारों का मानना है कि चुनाव की तिथियां नजदीक आने के साथ ही अब भाजपा पूरी ताकत झोंकने में जुट गई है। भाजपा ने असम और पश्चिम बंगाल पर विशेष रूप से फोकस कर रखा है और यही कारण है कि भाजपा के दिग्गज नेता इन दोनों राज्यों की सियासी जंग में उतरने जा रहे हैं।

रिपोर्ट- अंशुमान तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story