×

गोवा में 83% तो पंजाब में 66% के साथ खत्म हुई वोटिंग, अब 11 मार्च को आएंगे नतीजे

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर पंजाब और गोवा के लोगों से वोट डालने के लिए अपील की। मोदी ने कहा कि मैं युवाओं से मतदान करने के लिए विशेष रुप से अपील करता हूं।

By
Published on: 4 Feb 2017 12:20 PM GMT
गोवा में 83% तो पंजाब में 66% के साथ खत्म हुई वोटिंग, अब 11 मार्च को आएंगे नतीजे
X

गोवा/पंजाबः गोवा के 40 और पंजाब के 117 सीटों के लिए वोटिंग हुई। दोनों ही राज्यों में एक ही चरण में मतदान हुआ। इस चुनाव के रिजल्ट 11 मार्च को आएंगे। गोवा में 83% के साथ वोटिंग खत्म हुई। पिछले चुनाव में 81% वोटिंग हुई थी। उधर पंजाब में 66% फीसदी लोगों में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। 10 साल से सरकार चला रही अकाली-बीजेपी और विपक्ष में मौजूद कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी के चुनाव लड़ने से पंजाब में पहली बार त्रिकोणीय मुकाबला है।

पंजाब और गोवा में बीजेपी, कांग्रेस और आप के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। वहीं लांबी में वोट डालने के बाद सीएम प्रकाश सिंह बादल ने अमरिंदर सिंह को दलबदलू कहा। उन्होंने यह भी कहा कि मेरे पास 70 साल का तजुर्बा है। मैंने पंजाब और भारत के लिए कई लड़ाई लड़ी हैं। यह तो छोटी सी लड़ाई है।

वहीं, पंजाब के मजिठा में कई ईवीएम मशीनों में दिक्कतें आ रही हैं। जिसकी वजह से लोगों को वोट डालने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मजिठा से प्रत्याशी बिक्रम मजीठिया को बिना वोट डाले ही वापस जाना पड़ा।

पंजाब में बनेगी फिर से हमारी सरकार- सुखबीर सिंह बादल

वहीं, उपमुख्‍यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने भी वोट डालने के बाद कहा कि इस बार फिर से हमारी सरकार बनने जा रही है। पिछली बार की तुलना में इस बार बड़ी जीत दर्ज करेंगे। अमरिंदर सिंह ड्रामा कर रहे हैं और चुनाव में आम आदमी पार्टी कहीं भी दौड़ में नहीं है और तीसरे नंबर की पार्टी साबित होगी आम आदमी पार्टी। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार भगवंत मान सिंह ने मोहाली के बूथ नंबर 126 में अपना वोट डाला।

रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने डाला वोट

रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने लाइन में लगकर वोट डाला। बता दें कि पर्रिकर गोवा के पूर्व सीएम रह चुके हैं। पणजी में वोट डालने के बाद रक्षामंत्री ने कहा कि इस बार पिछले बार से भी अच्छे परिणाम आएंगे। बीजेपी इस बार दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी। वहीं गोवा के तत्कालिक सीएम लक्ष्मीकांत परसेकर ने सुबह पोलिंग बूथ पर पहुंचकर वोट डाला।

गोवा के आरएसएस चीफ रह चुके सुभाष वेलिंगकर भी सुबह वोट डालने पहुंचे। वोट डालने के बाद उन्होंने भरोसा जताया कि महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी, शिव सेना और गोवा सुरक्षा मंच के साथ हुआ गठबंधन पंजाब में 22 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाएगा। उन्होंने कहा कि गोवा में आरएसएस कैडर बीजेपी को वोट नहीं दे रहा। इससे बीजेपी को काफी फर्क पड़ेगा।

गोवा और पंजाब में मतदान शुरू, पीएम मोदी ने की युवाओं से वोट डालने की अपील

पीएम मोदी ने की युवाओं से अपील

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर पंजाब और गोवा के लोगों से वोट डालने के लिए अपील की। मोदी ने कहा कि मैं युवाओं से मतदान करने के लिए विशेष रुप से अपील करता हूं। युवा आगे आएं और इस चुनाव में अपनी भूमिका निभाएं।



Next Story