×

नगालैंड विधानसभा चुनाव : बीजेपी गठबंधन आगे, कांग्रेस पस्त

Rishi
Published on: 3 March 2018 5:24 AM GMT
नगालैंड विधानसभा चुनाव : बीजेपी गठबंधन आगे, कांग्रेस पस्त
X

कोहिमा : नगालैंड में चल रही मतगणना में बीजेपी और एनपीएफ गठबंधन में जबरदस्त फाइट नजर आ रही है। वहीं कांग्रेस का कोई नामलेवा नहीं है। 29 सीटों पर बीजेपी गठबंधन आगे चल रहा है और 26 सीटों पर एनपीएफ गठबंधन बढ़त बनाए हुए है।

60 विधानसभा सीटों वाले सूबे की 59 सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान हुआ था। राज्य में इस समय नगालैंड पीपल्स फ्रंट सत्ता में है। बीजेपी जहां पहले एनपीएफ के साथ थी वहीं उसने चुनाव में एनडीपीपी के साथ गठबंधन किया। मजे की बात ये है कि गठबंधन भले ही टूटा हो लेकिन एनपीएफ अभी भी बीजेपी के साथ नजर आ रही है।

राज्य में सरकार गठन के लिए 31 सीटों की आवश्यकता होगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story