×

एसोचैम ने कहा- GST साबित होगी मोदी सरकार की बेहतरीन उपलब्धि

उद्योग संगठन एसोचैम ने रविवार को कहा कि अखिल भारतीय एकल कर प्रणाली वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी। एसोचैम ने एक विज्ञप्ति में कहा कि राजग सरकार ने सत्ता में करीब तीन साल पूरे कर लिए।

tiwarishalini
Published on: 21 May 2017 11:21 AM GMT
एसोचैम ने कहा- GST साबित होगी मोदी सरकार की बेहतरीन उपलब्धि
X

नई दिल्ली: उद्योग संगठन एसोचैम ने रविवार (21 मई) को कहा कि अखिल भारतीय एकल कर प्रणाली वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी। एसोचैम ने एक विज्ञप्ति में कहा कि राजग सरकार ने सत्ता में करीब तीन साल पूरे कर लिए।

इसके साथ ही जीएसटी लागू होने के करीब है, इसके आर्थिक मोर्चे पर दूसरी उपलब्धियों में वित्तीय समावेशन, डिजिटीकरण और बुनियादी ढांचे में सार्वजनिक निवेश- रेलवे और बिजली वितरण शामिल हैं।

यह भी पढ़ें ... GST की दरें निर्धारित: जरूरी चीजों की कीमतें होंगी कम, अनाज और दूध टैक्स से मुक्त

एसोचैम के अध्यक्ष संदीप जाजोदिया ने कहा, "अगले कुछ सप्ताहों में जीएसटी के क्रियान्वयन से सरकार की अन्य प्रमुख पहलों को बल मिलेगा।"

उन्होंने कहा कि व्यापार करने में आसानी के उपायों पर ध्यान देना जैसे जीएसटी और दूसरे कर सुधार से अर्थव्यवस्था में एक संरचनात्मक बदलाव के लिए एक विश्वसनीय कदम उठाने के तौर पर देखा जाता है।

यह भी पढ़ें ... यूपी व‍िधानसभा में GST ब‍िल पास, लॉ एंड ऑर्डर पर व‍िपक्ष का दूसरे दिन भी हंगामा

जीएसटी परिषद की श्रीनगर में शुक्रवार को आयोजित 14वीं बैठक में सेवाओं के निर्धारण और साथ ही साथ 1211 वस्तुओं के लिए जीएसटी कर दर की घोषणा की गई। जीएसटी देश भर में एक जुलाई से लागू होनी है।

परिषद की यहां तीन जून को होने वाली अगली बैठक में सोना व बीड़ी सहित शेष छह वस्तुओं की दर पर फैसला लिया जाना है।

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story